ऋषभ पंत से हुई थी बड़ी चूक लेकिन हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गलती, इन तीन खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ देंगे मौका


भारतीय क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच मैच की टी20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने के बाद आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस टी20 मैच में कुछ सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवा टीम को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भेजा गया है।

हार्दिक पांड्या के हाथ में टीम की कमान है, तो वहीं भुवनेश्वर कुमार उपकप्तानी करेंगे। लेकिन इस टीम में हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत द्वारा की गई गलती को नहीं दोहराएंगे, ऐसा कहा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जिन तीन खिलाड़ियों को ऋषभ पंत ने मौका नहीं दिया। उनको अब हार्दिक पांड्या मौका देंगे।

उमरान मलिक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के प्रत्येक मैच फैंस को उमरान मलिक के डेब्यू का इंतजार था। भारतीय क्रिकेट टीम में आईपीएल 2022 के सत्र में भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक के टीम में प्रदर्शन पर सभी की निगाहें हैं। वहीं खुद खिलाड़ी का भी कहना है कि वो जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल होना चाहते हैं।

उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खीच रखा है। इस साल आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मैच में 22 विकेट लिए हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खिलाड़ी को जगह नही मिली थी, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टीम में उन्हे प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है।

रवि विश्नोई

रवि विश्नोई ने युवा खिलाड़ी के तौर कर आईपीएल में काफी प्रभावित किया था। रवि विश्नोई ने ना सिर्फ सटीक गेंदबाजी की थी। बल्कि दबाव वाले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। रवि विश्नोई अपनी टीम को अहम मौकों पर विकेट निकलकर दिए है।

वहीं कप्तान केएल राहुल ने खिलाड़ी को भविष्य का सितारा बताया था, जिसे खिलाड़ी ने साबित भी किया। इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या की प्लेइंग इलेवन के लिए रवि विश्नोई एक खास खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

वेंकटेश अय्यर

हार्दिक पांड्या के स्थान पर ही वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में ऑल राउंडर की जगह पर शामिल किया गया था। पिछले साल केकेआर एक लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ी को इंडियन स्क्वाड में जगह मिली थी। लेकिन वो तब से ज्यादा फॉर्म में नजर नहीं आए हैं।

केकेआर के लिए आईपीएल में काफी निराशजनक प्रदर्शन रहा था। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में स्क्वाड से जोड़े रखा गया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल मिला था। जिसके बाद अब आयरलैंड के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

0/Post a Comment/Comments