जो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली नहीं कर सके वो बाबर आजम ने कर दिखाया, वनडे में बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड


पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आज़म हर दिन नए नए मैच के साथ क्रिकेट के नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रही हैं। विश्व क्रिकेट में बाबर आज़म ने अपनी बल्लेबाजी से पाकिस्तानी क्रिकेट को और साथ ही अपने खेल को सभी की तरह आकर्षित किया है। बाबर आज़म के तारीफों के कसीदे विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी भी पढ़ चुके हैं। जिसके बाद अब उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बाबर आज़म ने वो रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जोकि भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी अपने नाम नहीं कर सके है।

एक नया रिकॉर्ड किया अपने नाम

बाबर आज़म इस समय पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की सीरीज का हिस्सा है। जिस दौरान उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर आज़म ने लगातार 9 पारियों ने 50 से जायदा रन का स्कोर बनाया है। जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही इंटरनेशनल सीरीज में उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

याद दिला दे, पहले वनडे मैच में बाबर आज़म की 103 रन की पारी के बाद वो कप्तान विराट कोहली के खास रिकॉर्ड को कप्तान के तौर पर तोड़ चुके हैं। अब बाबर आज़म बतौर कप्तान वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। इससे पहले ये खास रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, उन्होंने 17 पारियों में 1000 रन बनाए थे। वहीं बाबर आज़म ने 13 पारियों में ही ऐसा कर लिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली शानदार पारी

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज खेली का रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच भी बाबर आज़म ने अर्धशतक लगाया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद पाकिस्तान टीम ने 8 विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 275 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 32.2 ओवर्स में जी 155 रन पर ऑल आउट हो गई।

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक़ 72 गेंदों पर 72 रन 100 के स्ट्राइक रेट से बनाए। जिसमें 6 चौके शामिल है। कप्तान बाबर आज़म ने 93 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल है। गेंदबाजी में भी पाकिस्तान की तरफ से काफी अच्छी बालिंग हुई। जिसमें मोहम्मद नवाज ने चार और मोहमंद वसीम ने 4.2 ओवर्स में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट झटक लिए।

0/Post a Comment/Comments