अब फैन्स करेंगे फ्री हिट देने का फैसला, इस साल होगा नया टूर्नामेंट शुरू


कैरेबियन प्रीमियर लीग का 10वां सीजन 'द 6ixty' नाम के एक टी10 टूर्नामेंट के साथ शुरू होगा। आयोजकों को उम्मीद है कि यह एक त्रैमासिक कार्यक्रम बन जाएगा। इसे कैरेबियन क्षेत्रों में अलग-अलग जगह आयोजित किया जा सकता है। उद्घाटन सत्र 24 से 28 अगस्त तक सेंट किट्स में होगा, जो सीपीएल सीज़न से ठीक पहले होगा। इसमें सभी छह पुरुष फ्रेंचाइजी और तीन महिला टीमों के बीच मैच होंगे, टीमों में लगभग 85 फीसदी स्ट्रेंथ होने का अनुमान है।

टी10 टूर्नामेंट के लिए नियम

हर टीम के पास 10 के बजाय 6 विकेट होंगे।

शुरुआती दो ओवर के पावरप्ले में बैटिंग करने वाली टीम दो छक्के जड़ने पर तीसरा पावरप्ले अनलॉक कर सकती है।

टीमें हर ओवर के बाद छोर नहीं बदलते हुए एक ही छोर से पांच ओवर लगातार डालेगी।

अगर टीमें अपने 10 ओवर 45 मिनट में नहीं करती, तो अंतिम छह गेंदों से एक फील्डर हटा दिया जाएगा।

फैन्स एक एप से मिस्ट्री फ्री हिट के लिए वोट कर पाएंगे।

टूर्नामेंट क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ साझेदारी में शुरू होगा, जो टी10 प्रतियोगिता बनाने वाला पहला पूर्ण सदस्य बोर्ड बन गया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में COL के सीईओ पीट रसेल ने कहा कि यह लीग भी सीपीएल के निजी तौर पर स्वामित्व में है। हमारे पास उनके साथ एक स्वीकृति समझौता है और उनके पास बहुत छोटा हिस्सा है। उनके पास बड़ा शेयर है और सीपीएल इसे चलाने और प्रबंधित करने के लिए है। यह लीग अलग है।

क्रिस गेल 6ixty के लिए एक एम्बेसडर के रूप में कार्य करेंगे और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के बाद उपलब्ध होंगे। कुछ विदेशी खिलाड़ियों के भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए जल्दी पहुंचने की उम्मीद है, हालांकि द हंड्रेड के अंतिम चरण से टकराव के चलते कुछ खिलाड़ी बाद में भी आ सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments