अपनी खराब फॉर्म से कैसे वापसी कर सकते हैं ऋषभ पन्त, पूर्व कोच ने बताया रामबाण उपाय


भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिसभ पंत का बल्ला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई T20 श्रंखला में बेहद खामोश रहा। ऋषभ पंत के बल्ले से रन नहीं बने। इस सीरीज के लिए उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया था। बतौर कप्तान वह यह श्रंखला 2-2 से बराबर करने में तो कामयाब रहे लेकिन अपनी बल्लेबाजी से न्याय नहीं कर सके। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने ऋषभ पंत की फॉर्म में वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने ऋषभ पंत को इससे निकलने का रामबाण उपाय बताया है।

संजय बांगर का मानना है कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ओपनिंग कराई जाए इससे उन्हें फॉर्म में वापसी मिलेगी और उनके प्रदर्शन में निखार आएगा क्योंकि सचिन तेंदुलकर के साथ भी यही हुआ था ओपनिंग के बाद उनके प्रदर्शन में निखार आया था

स्टार स्पोर्ट पर बातचीत करते हुए संजय बांगर ने कहा कि ” सचिन तेंदुलकर ने जब लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में ओपनिंग की थी तो उनकी खोई हुई फॉर्म वापस आ गई थी और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत भी कुछ ऐसा ही कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम गिलक्रिस्ट ने भी ओपनिंग की है और ओपनिंग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

संजय बांगर ने आगे कहा कि ” मैं इसके बारे में 3 साल से सोच रहा हूं। आप सचिन तेंदुलकर की बात ले लीजिए। सचिन तेंदुलकर को अपना पहला शतक जड़ने में 75 या 76 वनडे मुकाबले लगे थे। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने शतक जड़ दिया था।

ऋषभ पंत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात की जाए तो टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहता हैं। वह विदेशों में कई शतक लगा चुके हैं। लेकिन जब बात T20 फॉर्मेट की आती है तो ऋषभ पंत का प्रदर्शन यहां पर निरंतर नहीं है। यही वजह है कि अब उनकी जगह को लेकर भी लगातार सवाल उठने लगे हैं।

0/Post a Comment/Comments