बाबर आजम ने रचा इतिहास तोड़ा टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Babar Azam created history broke Virat Kohli's world record in T20 cricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने ICC T20I रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक दिनों तक विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। कोहली 1,013 दिनों तक इस पद पर रहे, लेकिन अब बाबर उस संख्या को पार कर चुके हैं। प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि यह शीर्ष पर दिनों की संचयी संख्या है न कि लगातार दिनों की।

कोहली बायो-बबल युग में नियमित रूप से T20I क्रिकेट नहीं खेलते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ दूर श्रृंखला के दौरान आराम किया। चूंकि वह नियमित रूप से द्विपक्षीय T20I नहीं खेलते हैं, इसलिए स्वाभाविक है कि वह अभी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज नहीं हैं।

बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नियमित रूप से T20I मैच खेले हैं। उन्होंने सामने से टीम का नेतृत्व किया है और हाल के दिनों में कई गेम जीतने में उनकी मदद की है। अपने लगातार प्रदर्शन की बदौलत बाबर ने दुनिया का नंबर एक स्थान हासिल किया है। इस खबर को ट्विटर पर शेयर करने के लिए हाल ही में एक पत्रकार ने एक ट्वीट शेयर किया।

इस साल के अंत में आमने-सामने होंगे विराट कोहली और बाबर आजम

फैंस को पिछले साल ICC T20 World Cup 2021 के दौरान UAE में विराट कोहली और बाबर आजम की टीमों के बीच एक T20 मुकाबला देखने को मिला था। इस साल भारत और पाकिस्तान कम से कम दो मैच खेलेंगे। वे ICC T20 विश्व कप 2022 डाउन अंडर के ग्रुप चरण में मिलने वाले हैं।

वे एशिया कप के दौरान भी मिलेंगे, जो इस साल के अंत में टी20 प्रारूप में होगा। यह देखना रोमांचक होगा कि इस बार बाजी कौन जीतता है।

0/Post a Comment/Comments