रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कौन होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज? यह दो बल्लेबाजों के नाम सबसे आगे


भारत और इंग्लैंड के बीच कल से एजबेस्टन पांचवा टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम के लिए इस वक्त सबसे बड़ी मुसीबत भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मौजूद ना होना है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी भारतीय टीम को कई मायनों में खेल सकती है। पहला ये कि वह टीम के कप्तान है दूसरा वह भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेली गई टेस्ट श्रृंखला में अब तक 368 रन बनाए हैं। ऐसे में कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कमी खलती नजर आ सकती है।

टेस्ट मैच शुरू होने में केवल एक ही दिन का वक्त बचा हुआ है लेकिन अभी तक रोहित शर्मा को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज कौन होंगे? पहले सलामी बल्लेबाज की बात करें तो वहां पर शुभमन गिल का नाम सबसे ऊपर है। शुभमन गिल रोहित शर्मा के साथ पहले भी सलामी बल्लेबाजी करने वाले थे। अब शुभमन गिल के अलावा दूसरा भारतीय ओपनर कौन होगा जो गिल के साथ सलामी बल्लेबाजी करता दिखाई देगा इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। हम आपको बताने वाले हैं कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वह दूसरा ओपनर कौन हो सकता है।

मयंक अग्रवाल

भारतीय टीम के लिए अगर सलामी बल्लेबाज की बात की जाए तो रोहित शर्मा के कवर के तौर पर भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुला लिया है और 2 दिन पहले मयंक अग्रवाल इंग्लैंड पहुंच भी चुके हैं और एक अभ्यास सत्र भी अटेंड कर चुके हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में एक विकल्प के रूप में सामने नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें इंग्लैंड बुलाया भी गया है।

चेतेश्वर पुजारा

शुभमन गिल के साथ दूसरा सलामी बल्लेबाज कौन होगा इसमें एक नाम और सामने आ रहा है और वह नाम है भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का जिन्हें गिल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है। अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट यह समझता है कि मयंक अग्रवाल ने कोई भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेला है और सीधा वह केवल एक प्रैक्टिस सेशन के मद्देनजर मैं टेस्ट मैच खेलने में सक्षम नहीं है तो ऐसी स्थिति में चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा ने इससे पहले भी इंग्लैंड में ओपनिंग बल्लेबाजी की है।


0/Post a Comment/Comments