Big Breaking: इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इस खिलाड़ी को बनाया गया इंग्लैंड का नया कप्तान

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से तीन मैचों की टी-20 और वनडे श्रृंखला खेली जानी है। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका तब लगा जब इंग्लैंड की टीम के वाइट बॉल के कप्तान इयोन मोर्गन ने मंगलवार को वाइट बॉल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसके बाद सभी को इंतजार था कि इंग्लैंड का अगला वइट बॉल कप्तान कौन बनेगा। इसमें जोस बटलर और मोईन अली के नाम सामने आ रहे थे लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट ने जॉस बटलर को इंग्लैंड की टीम का नया कप्तान बना दिया गया है।

आपको बता दें साल 2015 विश्वकप में इंग्लैंड की टीम के पहले ही दौर से बाहर हो जाने के बाद मोर्गन ने इंग्लैंड की टीम की कप्तानी संभाली थी। और वहां से मोर्गन ने एक तरह से पूरी इंग्लैंड टीम को बदल दिया था। नतीजा यह रहा था कि उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने साल 2019 का विश्व कप अपने नाम किया। साल 2016 के t20 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी उन्होंने सेमीफाइनल तक टीम को पहुंचाया।

इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद अब जोस बटलर इंग्लैंड की टीम की कप्तानी संभालेंगे। जोस बटलर का पिछले कुछ समय से प्रदर्शन व्हाइट बॉल क्रिकेट में बेहद शानदार चल रहा है। उन्हें इस वक्त वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी भी माना जा रहा है। यही वजह है कि इंग्लैंड के पास यह सबसे बेहतर विकल्प था कि उनको कप्तानी सौंप दी जाए और आखिरकार उन्हें कप्तान बना दिया गया।

0/Post a Comment/Comments