हमें कोहली से शतक नहीं बल्कि मैच जिताने वाले प्रदर्शन की जरूरत है: राहुल द्रविड़

We need match-winning performance from Kohli, not century: Rahul Dravid

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी स्टार  विराट कोहली की सराहना की  और कहा कि वह ड्रेसिंग रूम में कई अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं। द्रविड़ ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा जो इतना समर्पित और मेहनती हो। मुख्य कोच ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि लोग सैकड़ों को उपलब्धियों के रूप में देखते हैं लेकिन मैच जीतने का योगदान वास्तव में मायने रखता है।

भारतीय स्टार बल्लेबाज   1 जुलाई (शुक्रवार) से शुरू होने वाले पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में घरेलू टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक्शन में नजर आएंगे। लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान वह अच्छी लय में दिखे और उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया।

वह सबसे मेहनती व्यक्ति हैं जिनसे मैं मिला हूं: कोहली पर द्रविड़

"मैं आपसे असहमत हूं जब आपने कहा कि वह 30 के गलत पक्ष में है। वह सबसे मेहनती लड़का है जिसे मैंने देखा है। जिस तरह से उसने अभ्यास मैच में खेला वह सभी सही बॉक्सों पर टिक कर रहा है। ” राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक दौर से गुजरने पर कहा।

"मुझे नहीं लगता कि उसे प्रेरणा की जरूरत है। आप ऐसे चरणों से गुजरते हैं और यह उन तीन आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में नहीं है। लोग शतक को सफलता के रूप में देखते हैं, लेकिन हम उनसे मैच जिताने वाला योगदान चाहते हैं। वह ड्रेसिंग रूम में बहुत से लोगों को प्रेरित करता है," द्रविड़ ने कहा।

पिछली बार कोहली ने इंग्लैंड का दौरा किया था, वह भारतीय पक्ष का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला हार के बाद कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। कप्तानी का कोई बोझ नहीं होने के कारण, 33 वर्षीय इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में अपनी टीम के लिए बहुत सारे रन बनाना चाहते हैं और भारतीय प्रशंसकों के लिए कुछ खुशी लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने लंबे समय से चल रहे शतक के सूखे को समाप्त करना चाहते हैं।

इस बीच, तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड की टीम को हराने के बाद थ्री लायंस का भी आत्मविश्वास बढ़ेगा। जबकि भारत को श्रृंखला जीतने के लिए मैच जीतने या ड्रा करने की आवश्यकता है, घरेलू टीम को श्रृंखला को सुरक्षित करने के लिए किसी भी कीमत पर मुकाबला जीतना होगा।

0/Post a Comment/Comments