वनडे क्रिकेट इतिहास की इकलौती टीम जिसने 3 बार एक मैच में 20 से ज्यादा छक्के लगाए

The only team in ODI cricket history to hit more than 20 sixes in a match 3 times

टीमों को हमेशा ऐसे खिलाड़ियों से फायदा हुआ है जो लंबे समय तक गेंद पर प्रहार कर सकते हैं और ऐसे खिलाड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में बहुत उपयोगी हो जाते हैं। एक छक्का गेंदबाजों द्वारा बनाए गए दबाव को कम कर सकता है। आधुनिक युग बहुत बदल गया है और पिछले एक दशक में छह हिट करने वाली टीमों को काफी सफलता मिली है। इंग्लैंड इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि 2015 विश्व कप से 2019 विश्व कप में कैसे परिवर्तन हुआ है। ये हैं वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमें:

इंग्लैंड - 24 बनाम वेस्टइंडीज, 2019

वेस्टइंडीज के 2019 के इंग्लैंड दौरे में, दर्शकों ने गेंदबाजी आक्रमण को तोड़ दिया और पारी में 24 छक्के लगाए। यह जोस बटलर का प्रदर्शन था क्योंकि उन्होंने 77 गेंदों पर 150 रन की पारी खेली थी, जिसमें 12 छक्के शामिल थे। इयोन मोर्गन ने एक शतक भी बनाया, इस प्रक्रिया में छह छक्के लगाए। एलेक्स हेल्स और जॉनी बेयरस्टो ने संयुक्त रूप से छह छक्के लगाए, इसने इंग्लैंड के लिए कुल 418/6 तक बढ़ा दिया। वेस्टइंडीज लक्ष्य का पीछा करने के करीब पहुंच गई लेकिन अंत में सिर्फ 29 रन से हार गई।

इंग्लैंड - 25 बनाम अफगानिस्तान, 2019

इंग्लैंड ने 2019 में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में 25 अधिकतम का स्कोर बनाया। इयोन मोर्गन की 71 गेंदों में 148 रनों की पारी ने 17 छक्कों के साथ शो को चुरा लिया, जबकि जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और मोइन अली ने संयुक्त रूप से आठ छक्के लगाए। अफगानिस्तान ने खेल को 150 रनों से गंवा दिया क्योंकि इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में एक विशाल कुल पोस्ट किया गया था।

इंग्लैंड - 26 बनाम नीदरलैंड, 2022

इंग्लैंड के पास एकदिवसीय पारी में एक टीम द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है क्योंकि उन्होंने हाल ही में एम्स्टेलवीन में एक वनडे में नीदरलैंड के खिलाफ एक नरसंहार बनाया था। तीन बल्लेबाजों फिल साल्ट, डेविड मालन और जोस बटलर ने पहली पारी में इंग्लैंड के लिए शतक बनाए, क्योंकि उन्होंने एकदिवसीय मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाया। बटलर अकेले 14 रन बनाने में सफल रहे, जबकि लियाम लिविंगस्टोन ने छह छक्के लगाकर 20 छक्के लगाए। साल्ट और मालन ने तीन-तीन छक्के लगाकर अपनी टीम की संख्या को रिकॉर्ड 26 के स्कोर पर समाप्त किया।

नोट: इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास की इकलौती टीम है जिसने 3 बार एक मैच में सबसे ज्यादा लगाए हैं

0/Post a Comment/Comments