दुनिया के इन 2 क्रिकेटरों को अपना आदर्श मानती है थाईलैंड की महिला क्रिकेटर नट्टकान चंतम, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल

Thailand's female cricketer Nattakan Chantam considers these 2 cricketers of the world as her role model, 1 Indian also included in the list

थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी नत्थाकन चैंथम ने हाल ही में क्रिकेट की दुनिया में अपनी दो मूर्तियों का नाम रखा है। थाईलैंड की टीम ने महिला क्रिकेट में काफी सुधार किया है। उन्हें शीर्ष 15 टीमों में माना जाता है, और टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक नत्थाकन चैंथम हैं। एमएस धोनी उनके आदर्शों में से एक हैं।

वह दाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज हैं, और उन्होंने अपने देश के लिए 41 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 816 रन बनाए हैं। विलो के साथ उनका उच्चतम स्कोर 88* है। महिला क्रिकज़ोन द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, थाई खिलाड़ी को खेल में अपनी मूर्तियों के बारे में बात करते देखा जा सकता है।

नत्थाकन ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान क्रिस गेल और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना आदर्श बताया। दो विश्व स्तरीय खिलाड़ियों से उसने जो सीखा है, उसका खुलासा करते हुए उसने कहा:

"मैंने क्रिस गेल को चुना क्योंकि वह बहुत मेहनत कर रहे हैं और एमएस धोनी क्योंकि उन्होंने काम पूरा कर लिया है।"

एमएस धोनी क्रिकेट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं

धोनी ने अपनी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और कप्तानी से अपना नाम बनाया है। क्रिकेट में सबसे कठिन कौशल में से एक पारी को समाप्त करना है क्योंकि बल्लेबाजों को नियमित रूप से जोखिम लेने की आवश्यकता होती है। साथ ही, विपक्षी कप्तान अक्सर अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को डेथ ओवरों के लिए बचाते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी, एमएस धोनी ने अपने फिनिशिंग कौशल से प्रशंसकों को लुभाना जारी रखा है। इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में समाप्त हुए संस्करण में, धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक क्लासिक अंतिम ओवर की समाप्ति के साथ लीग चरण का मैच जीतने में मदद की।

इस प्रकार, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि थाईलैंड की महिला टीम की स्टार खिलाड़ी नत्थाकन चंतम उन्हें फिनिशिंग के लिए अपनाती हैं।

0/Post a Comment/Comments