टीम इंडिया और हार्दिक पांड्या को रवि शास्त्री ने दी कड़ी चेतावनी

Ravi Shastri gave a stern warning to Team India and Hardik Pandya

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को लगता है कि टीम इंडिया को इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक हार्दिक पांड्या को वनडे में रिस्क नहीं लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या को अगले कुछ महीनों तक केवल टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए।

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की स्थापना में वापसी की, इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में समाप्त 2022 संस्करण में उनकी वीरता के लिए धन्यवाद ।

हार्दिक पांड्या, जो पहली बार टीम का नेतृत्व कर रहे थे, ने अपने कप्तानी कौशल से सभी को प्रभावित किया क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपनी टीम गुजरात टाइटंस (जीटी) को गौरवान्वित किया। हार्दिक पांड्या ने मैदान पर वापसी के बाद वापसी की। एक लंबा समय और अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए एक तारकीय चौतरफा शो में डाल दिया।

हार्दिक अभी-अभी समाप्त हुए सीज़न में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 15 मैचों में बल्ले से 487 रन बनाए। इसके अलावा, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल मैच में गेंद के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट में आठ विकेट भी लिए , जहां उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए और पहले चार ओवर के स्पेल में केवल 17 रन दिए। उन्होंने महत्वपूर्ण 34 रन भी बनाए और अपनी टीम को अपना पहला खिताब जीतने में मदद की।

हार्दिक पांड्या पर रवि शास्त्री

इस बीच, पूर्व भारतीय मुख्य कोच ने हार्दिक की भारतीय टीम में वापसी पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि पांड्या को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मार्के इवेंट से पहले पर्याप्त आराम मिलना चाहिए और उनकी फिटनेस का ध्यान रखने की जरूरत है। शास्त्री ने यह भी कहा कि पांड्या ने हर खेल में एक-दो ओवर फेंकने के लिए पर्याप्त फिटनेस हासिल की है। उसने बोला:

“वह मेरे लिए एक बल्लेबाज या एक ऑलराउंडर के रूप में उस टीम में वापस आएगा। मुझे नहीं लगता कि वह इतनी बुरी तरह से घायल है जहां वह आपको दो ओवर नहीं फेंक सकता। उन्हें पर्याप्त आराम मिला है और उन्हें पर्याप्त आराम मिलता रहेगा क्योंकि विश्व कप में जाने के लिए उन्हें यही एकमात्र प्रारूप खेलना चाहिए। उन्हें उसे एकदिवसीय क्रिकेट खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहिए।"

उन्होंने कहा: "बड़े पैमाने पर, वह दो खिलाड़ियों के लिए काम करता है। एक हार्दिक पंड्या एक बल्लेबाज के रूप में खेलने का मतलब होगा कि उसे शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी करनी होगी लेकिन हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर के रूप में खेल रहे हैं, वह पांच, छह या चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और फिर भी आपके लिए दो-तीन ओवर फेंक सकते हैं, "

0/Post a Comment/Comments