गौतम गंभीर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन, केएल राहुल को बाहर कर सबको चौंकाया

Gautam Gambhir selected India's playing XI for T20 World Cup, surprised everyone by dropping KL Rahul

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साहसपूर्वक कहा है कि वह चाहते हैं कि प्रबंधन टी 20 विश्व कप के लिए ओपनर के रूप में ईशान किशन के साथ, रोहित शर्मा के साथ बने रहें और या तो केएल राहुल को इस क्रम से नीचे धकेलें - या उन्हें टी 20 ग्यारह से पूरी तरह से हटा दें। !

उन्होंने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक T20I के दौरान बोलते हुए अपने विचार सार्वजनिक किए। रोहित के आराम के साथ, केएल राहुल को मेन इन ब्लू का नेतृत्व करना था, लेकिन पहले टी 20 आई से पहले कमर की चोट ने उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया और ऋषभ पंत को अंतरिम कप्तान बनाया गया।

गंभीर ने केएल राहुल के साथ आईपीएल 2022 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर के रूप में काम किया, जिसका नेतृत्व कर्नाटक के बल्लेबाज कर रहे थे। जबकि राहुल के पास एक और बड़ा आईपीएल सीज़न था - 600 से अधिक रन लूटना - उनकी स्ट्राइक एक बार फिर सवालों और आलोचनाओं के घेरे में थी, खासकर जब एलएसजी ने आरसीबी को एलिमिनेटर खो दिया, जिसमें राहुल ने 200 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए 135 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

गौतम गंभीर ने केएल राहुल को इंडिया इलेवन से बाहर किया

गंभीर को लगता है कि आक्रमण करने की प्रवृत्ति और ईशान किशन की निडर शैली ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए उपयुक्त होगी और बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस साल टी20 विश्व कप के लिए भारत का "एक्स-फैक्टर" हो सकता है।

“ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, और मेरे लिए सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर। सवाल यह है कि जब केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी तो क्या भारतीय टीम उनके साथ रहेगी? क्योंकि आप हमेशा एक्स-फैक्टर और निडर दृष्टिकोण रखने की बात करते हैं, ” गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

“वह रन बनाता है या नहीं, वह उस निडर दृष्टिकोण में लाता है। क्या वे उसके और रोहित के साथ शुरुआत करने और केएल राहुल को मध्य क्रम में खेलने के लिए लुभाएंगे? लेकिन मैं उसके साथ ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बने रहना चाहता हूं जहां उछाल वाले विकेट होंगे और वह बैकफुट से खींचना पसंद करता है और वह लंबी गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट करता है। मुझे लगता है कि उन्हें इस टी20 विश्व कप के लिए उनके साथ बने रहना चाहिए। अगर वह चीजों की योजना में है तो वे उसे विश्व कप तक खेलते हैं, ” केकेआर के पूर्व कप्तान ने कहा।

मध्यक्रम में दीपक हुड्डा को चुनने के बाद, गंभीर ने एलएसजी कप्तान केएल राहुल को भारत की ग्यारहवीं से पूरी तरह से हटाकर प्रशंसक वास्तव में आश्चर्यचकित थे।

राहुल को छोड़कर गंभीर पर हैरान प्रशंसकों की कुछ प्रतिक्रियाएं यहां दी गई हैं:

0/Post a Comment/Comments