पूर्व भारतीय क्रिकेटर को लगता है कि दिनेश कार्तिक को टी20 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए

 

Former Indian cricketer feels Dinesh Karthik should bat at No. 3 in T20Is

दिनेश कार्तिक ने RCB के लिए TATA IPL 2022 में अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद एक ठोस बयान दिया है और फिर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की T20I श्रृंखला में अपने फॉर्म को आगे बढ़ाया। उनकी वापसी ने निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया में आगामी T20I विश्व कप के लिए कई विकल्प दिए हैं।

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने 158.62 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 92 रनों के साथ श्रृंखला का अंत किया। उन्होंने नियमित खिलाड़ियों के क्रम में नीचे आने की अनुपस्थिति में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चौथे मैच में उनकी 55* रन की पारी भारत की जीत और सीरीज को बराबर करने का प्रमुख कारण थी।

निश्चित रूप से, उन्होंने इस साल के अंत में आगामी विश्व कप में जगह बनाने के लिए अपने मामले को मजबूत किया है। कई पूर्व क्रिकेटरों और कई क्रिकेट पंडितों का भी मानना ​​है कि डीके को इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी इवेंट में मौका दिया जाना चाहिए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने 37 वर्षीय की उल्लेखनीय वापसी के लिए प्रशंसा की है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में डीके को भारत के लिए स्टार परफॉर्मर चुना है। उन्होंने डीके के स्थायित्व की भी प्रशंसा की, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने एमएस धोनी के पूरे करियर को खत्म कर दिया है।

दूसरी ओर, आकाश को यह भी लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से शीर्ष दो प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन और भुवनेश्वर कुमार हैं और फिर वह डीके को तीसरे स्थान पर रखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 37 साल के बल्लेबाजों की संख्या इतनी है कि उस पोजीशन पर रन बनाना काफी मुश्किल है।

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "मैंने कार्तिक को तीसरे नंबर पर रखा है। वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी करता है उस पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होता है। वह जिस तरह से खेला है, वह शानदार रहा है। यह बहुत लंबा करियर रहा है। धोनी का पूरा अंतरराष्ट्रीय करियर बीच में खत्म हो गया लेकिन डीके अभी भी वहीं है।"

उन्होंने यह भी कहा कि डीके की रनों की भूख बढ़ी है और जिस तरह से वह अंतिम ओवरों में खेलते हैं वह एक घंटे की जरूरत है। आकाश ने निष्कर्ष निकाला कि क्रिकेट में एक विशेषज्ञ डेथ बैटर की भूमिका सबसे कठिन भूमिका है।

उन्होंने यह कहकर समाप्त किया कि डीके की निरंतरता ऋषभ पंत पर बहुत दबाव डाल रही है और विश्व कप T20I में उनका स्थान मुश्किल में है। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संघर्ष किया और आगामी मेगा इवेंट के अवसरों को हथियाने के लिए उन्हें कुछ अच्छे प्रदर्शन की आवश्यकता है।

0/Post a Comment/Comments