कप्तान के तौर पर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 1 भारतीय

3 players to score the fastest 1000 runs in ODI cricket as captain, 1 Indian in the list

एक टीम का कप्तान होने के नाते एक खिलाड़ी के लिए और जिम्मेदारी बढ़ जाती है। जहां कुछ खिलाड़ी एक साथ कप्तानी और प्रदर्शन के दबाव को नहीं संभाल सकते, वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने खेल में सुधार किया है। यहां तीन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने एक कप्तान के रूप में कम समय में 1000 रन का लैंडमार्क पूरा किया है।

3. एबी डिविलियर्स (18 पारी)

सुपरस्टार एबी डिविलियर्स ने अपने देश के लिए अकेले दम पर मैच जीते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी भी की और सिर्फ 18 पारियों में 1,000 रन बनाए। अपने खेल के दिनों में, डिविलियर्स क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक भयभीत बल्लेबाजों में से एक थे क्योंकि उनके पास किताब में सभी शॉट थे।

2. विराट कोहली (17 पारियां)

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया भर में सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक हैं। अपने कप्तानी कार्यकाल के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत को कई यादगार मैचों तक पहुंचाया। उन्होंने केवल 17 पारियों में 1,000 रन का आंकड़ा पार किया और मेन इन ब्लू के लिए कई मैच जीतने वाली पारियां खेलीं। फिलहाल कोहली अपने निजी बल्ले में हैं क्योंकि वह लंबे समय से शतक नहीं बना पाए हैं, लेकिन वह उस सूखे को जल्द खत्म करना चाहेंगे।

1. बाबर आजम (13 पारी)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दुनिया के किसी भी बल्लेबाज की तुलना में इस समय दूसरे स्तर पर हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज सीरीज दर सीरीज रन बना रहा है और कप्तान के रूप में सिर्फ 13 पारियों में 1,000 रन बनाने के बाद कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। वर्तमान में, बाबर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे हैं और पहले ही श्रृंखला में शतक लगा चुके हैं। वह पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 12 जून (रविवार) को खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान एक और मैच बनाना चाहेंगे।  

0/Post a Comment/Comments