‘टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऋषभ पंत टीम में तो होंगे लेकिन…’ मोहम्मद कैफ ने पंत को लेकर किया बड़ा दावा


भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 घरेलू सीरीज 2-2 से टाई करने के बाद इंग्लैंड के लिए निकल चुकी हैं। टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जानी हैं, जोकि 7, 9 और 10 जुलाई को खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने के बाद भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मात्र 30.90 की औसत और 151.78 के स्ट्राइक रेट से 340 रन बना सके हैं। जिसके बाद इंग्लैंड सीरीज से लेकर टी20 विश्व कप स्क्वाड में भी खिलाड़ी को जगह मिलेगी या नहीं काफी बड़ा सवाल बन गया हैं। जिसका जवाब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif ) ने दिया है। उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टी20 विश्व कप में स्क्वाड में जगह बताई है लेकिन साथ ही एक शर्त भी साथ में बताई है। जानिए क्या है पूरी बात…

मोहम्मद कैफ का दावा ऋषभ पंत होंगे विश्व कप स्क्वाड में

2 मैच में शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधर रहे ऋषभ पंत, शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी से पिलवा रहे पानी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का मानना है कि ऋषभ पंत टी20 विश्व कप की स्क्वाड में शामिल होंगे। मोहम्मद कैफ ने कहा कि, “ऋषभ पंत टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होंगे। लेकिन आगामी इंग्लैंड टीम का दौरा खिलाड़ी के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला हैं। टी20 विश्व कप को देखते हुए आप जल्द से जल्द अपनी फॉर्म में आना चाहते हैं क्योंकि अक्टूबर में टी20 विश्व कप जैसे बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट आ रहे हैं। आप ऋषभ पंत को तूफानी और अपना बेस्ट प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं”।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 125 वनडे और 13 टेस्ट मैच खेलकर अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ कहना है कि  पंत बेहतरीन फॉर्म में नहीं है। लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें फिर से फॉर्म में वापसी करने के लिए काफी सपोर्ट कर रही है।  पंत आगामी इंग्लैंड टेस्ट में फॉर्म वापसी के लिए 1 से 5 जुलाई तक होने वाले एजबेस्टन टेस्ट में एक्शन में नजर आएंगे। मोहम्मद कैफ ने कहा आईसीसी टी20 विश्व कप टीम में अभी भी कुछ महीने बाकी हैं। ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा काम किया हैं। वर्तमान में उनका फॉर्म शायद सबसे अच्छा नहीं है। लेकिन खिलाड़ी के पास एक्स-फैक्टर है और वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का कौशल भी रखते हैं।

ऋषभ पंत को मिला है टीम मैनेजमेंट से भरोसा, विश्वास और सपोर्ट

मोहम्मद कैफ ने आगे ऋषभ पंत के विषय में बात करते हुए कहा कि सपोर्ट स्टॉफ और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उनकी काफी मदद कर रहें हैं। मोहम्मद कैफ ने कहा कि,

 ” वो अभी भी सीख रहा है क्योंकि वह 24 साल का युवा खिलाड़ी है। इसलिए उन्हें एक लंबा लगी लंबा रास्ता तय करना है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जैसा कहा था कि अगर आप चरित्र और कौशल वाले खिलाड़ी चाहते हैं। जोकि भारत के लिए मैच जीत सकें। ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए ऐसा किया है। ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट से भरोसा, विश्वास और सपोर्ट मिला है”।

0/Post a Comment/Comments