हरभजन ने भारतीय टीम में उमरान मलिक को शामिल करने की वकालत की, कहा कि उन्हें T20 WC में बुमराह का साथ देना चाहिए


भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने टी 20 विश्व कप 2022 के लिए उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने के लिए बल्लेबाजी करते हुए कहा कि बाद वाले को शोपीस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर गेंदबाजी करनी चाहिए।

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की ओर से खेलते हुए उमरान ने अपनी गति और उछाल से सबका ध्यान खींचा है। उन्होंने कैश-रिच लीग में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की है।

22 वर्षीय मलिक, जिन्होंने अब तक 15 विकेट लिए हैं, ने आईपीएल 2022 सीज़न में सबसे तेज़ डिलीवरी - 157 किमी प्रति घंटे - फेंकी है।

हरभजन ने शुक्रवार (6 मई) को संवाददाताओं से कहा , "वह (उमरान मलिक) मेरा पसंदीदा है, मैं उसे भारतीय टीम में देखना चाहता हूं क्योंकि वह कैसा गेंदबाज है।"

“मुझे कोई एक गेंदबाज बताओ जो 150 (किमी प्रति घंटे) से अधिक गेंदबाजी करता है और देश के लिए नहीं खेल रहा है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी बात है और वह कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा, वह कहां से आया है और आईपीएल में जो कर रहा है, वह अविश्वसनीय है।

महान ऑफ स्पिनर ने कहा कि अगर वह राष्ट्रीय चयन समिति का हिस्सा होते, तो वह उमरान मलिक को भारतीय टीम में चुनते।

“और मुझे नहीं पता कि उनका चयन होगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता, तो मैं आगे बढ़ जाता। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में (टी20 विश्व कप के लिए) खेलेगा तो उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ साझेदारी करनी चाहिए ।

"मुझे यकीन है कि वह (उमरान) भी सीखेगा, वह एक होनहार क्रिकेटर है और मुझे उम्मीद है कि वह चयनित हो जाएगा और भारत के लिए खेलेगा।"

हरभजन के अनुसार, राष्ट्रीय चयन के लिए मलिक की उम्र एक कारक नहीं होनी चाहिए।

“जब सचिन (तेंदुलकर) भारत के लिए खेले, तो वह बहुत छोटा था। बेशक, वह सचिन तेंदुलकर थे, लेकिन यह ठीक है, 'ऐसे ही खिलाड़ी बनते हैं' (खिलाड़ियों को इस तरह बनाया जाता है)।

“जब मैंने अपना पहला टेस्ट खेला, तब मैं साढ़े 17 साल का था, लेकिन अगर आप सोचते रहेंगे कि वह एक बच्चा है, तो समय खत्म हो जाएगा। जब वह अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा हो तो उसे खेलना चाहिए। भूल जाओ कि उसकी उम्र क्या है, जब कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो और पर्याप्त रूप से फिट हो, तो उन्हें चलना चाहिए, ” हरभजन ने कहा।

0/Post a Comment/Comments