IPL 2022: “मेरा विश्व रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते कहीं वो अपनी हड्डियां ना तुड़वा ले” उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी देख शोएब अख्तर को हुई जलन


इंडियन प्रीमियर लीग में युवा खिलाड़ियों में एक नाम काफी तेजी से उभरकर सामने आया है। आईपीएल के 15वें संस्करण को उमरान मालिक ( Umran Malik) ने अपनी तेज गेंदबाजी का सिग्नेचर बना दिया है। युवा खिलाड़ी की गेंदबाजी को देखकर दिग्गज खिलाड़ी उनके भारतीय टीम में जल्द मौका मिलने की बातचीत भी शुरू कर चुके हैं। अपने हर मैच में 152 किमी की गेंद डालना उमरान मालिक के लिए आम बात हो गई है, लेकिन अपनी तेज गेंदबाजी के चलते विश्वभर में नाम कमाने वाले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा है कि उमरान मलिक मेरा विश्व रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते कहीं अपनी हड्डियां न तुड़वा ले।

शोएब अख्तर बोले पिछले 20 साल से तो कोई नहीं तोड़ पाया

भारतीय गेंदबाज उमरान मालिक ने इस सीजन 152 से अधिक और आस पास की स्पीड से गेंदबाजी की है। अपनी तेज गेंदबाजी के चलते उमरान मलिक लगातार चर्चा में हैं। इसी बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब अख्तर से उमरान मालिक की गेंदबाजी के विषय में सवाल पूछा गया। साथ ही ये भी पूछा गया कि क्या उमरान मालिक उनकी सबसे तेज गेंद का विश्व रिकॉर्ड तोड़ पायेंगे। तब पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि पिछले 20 साल से वो इस सवाल को सुन रहें हैं, जिसके बाद वो सोचते हैं कि कोई होता जो इस रिकॉर्ड को तोड़ पाता।

शोएब अख्तर ने कहा कि “मेरे विश्व रिकॉर्ड को अब 20 साल से अधिक समय हो चुके हैं। मुझसे लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं तब मैं भी ये सोचता हूं कि कोई तो होगा जो यह रिकॉर्ड तोड़ेगा। मुझे इस बात की खुशी होगी कि उमरान मालिक मेरा विश्व रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन ये भी है कि मेरा विश्व रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वो अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (हंसते हुए), बस मेरी ये ही दुआ है। कहने का मतलब है कि उमरान मालिक फिट रहें”।

161.3 kph की गेंद का विश्व रिकॉर्ड है दर्ज

पाकिस्तान के खिलाड़ी रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम पर 161.3 किमी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जोकि पूर्व खिलाड़ी के बनाने के बाद पिछले 20 साल में कोई तोड़ नहीं सका हैं। इस सीजन अभी तक उमरान मालिक में अपने लगभग हर मैच में 152 के आस पास या 150 किमी के ऊपर की गेंद फेंकी है।

साथ ही आईपीएल 2022 की सबसे तेज दूसरी गेंद जोकि 157 किमी की रफ्तार से उमरान मालिक ने ही फेंकी है। इसी के साथ खिलाड़ी ने सीजन में 12 मैच में 9.10 की इकॉनमी से 18 विकेट भी चटकाएं हैं, जिसमें 5 विकेट एक मैच में लेने का कारनामा भी शामिल है।

0/Post a Comment/Comments