IPL 2022, RR vs GT: संजू सैमसन ने फिक्स किया था आईपीएल फाइनल मैच, सोशल मीडिया पर सबूतों की लगी झड़ी


आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. क्रिकेट एक्सपर्ट पहले ही ये बता चुके थे, कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है. हालांकि संजू सैमसन ने किसी की नहीं सुनी और टॉस जीतते ही पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए औंधे मुंह गिरा राजस्थान

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो सही रही, ऑरेंज कैप होल्डर जॉस बटलर और ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को सधी शुरुआत दी, लेकिन कोई दूसरा बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 130 रन बनाये.

गुजरात बनी विजेता तो लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की तरफ से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन साहा जल्दी ही पवेलियन लौट गये, उसके बाद मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके, लेकिन उसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल ने गुजरात की पारी को संभाला और जीत के समीप ले गये. हार्दिक के आउट होने के बाद आये नये बल्लेबाज डेविड मिलर की विस्फोटक पारी की बदौलत गुजरात ने ये मैच 7 विकेट से जीतकर अपने पहले ही सीजन में विजेता का टैग अपने नाम कर लिया.

गुजरात टाइटन्स की जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर ये ट्रेंड होने लगा कि ये मैच फिक्स था. यहाँ देखें कुछ मजेदार ट्वीट कैसे लोग सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं.

IPL मे #fixing तो TOSS से लेकर आखिरी गेंद तक होती यह अब समझ मे आ रहा क्या? फिक्सिंग करेंगे तब तो खिलाडीयो पर बडी बोली लगा सकते देखनेवाले मुर्ख है यह मेरी टिम तेरी टिम करते यह सब पैसो का खेल है जादा भावपूर्ण ना हो देशवासियो।


0/Post a Comment/Comments