आखिर एंड्रयू साइमंड्स को रॉय के नाम से क्यों पुकारते थे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जाने वजह

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का 46 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शनिवार रात करीब 10:30 बजे एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गयी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की निधन की खबर सुनकर क्रिकेट जगत इस वक्त शोक में डूबा हुआ है। क्रिकेट जगत के सितारे इस वक्त एंड्रू सायमंड की मृत्यु पर अपनी संवेदना जता रहे हैं। उसमें युजवेंद्र चहल, हरभजन सिंह, दिग्गज सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट ,जेसन गिलेस्पी जैसे खिलाड़ी इस वक्त काफी निराश और भावुक हो चुके हैं।

एंड्रयू सायमंड्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। एंड्रयू सायमंड ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य भी रहे हैं और उस में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा चुके हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स को उनके निकनेम रॉय के नाम से पुकारते थे जबकि उनका असली नाम एंड्रयू सायमंड था। एंड्रयू सायमंड्स को रॉय के नाम से बुलाने के पीछे की क्या वजह थी वह हम आपको बताने जा रहे हैं।

इस वजह से एंड्रयू साइमंड्स को रॉय के नाम से पुकारा जाता था

दरअसल एंड्रयू साइमंड्स को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके निकनेम रॉय के नाम से पुकारते थे इसके पीछे की वजह यह थी कि उनके कोच उन्हें पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी लेरॉय लॉग्गिन्स की तरह ही होने के कारण उन्हें रॉय कहते थे।

एंड्रयू सायमंड्स ने आईपीएल में 39 मुकाबले खेले हैं इन 39 मुकाबलों में साइमंड्स के नाम 974 रन मौजूद रहे हैं। साइमंड्स ने पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स की टीम से खेले थे उसके बाद वह मुंबई इंडियंस की टीम से भी जुड़े।

0/Post a Comment/Comments