टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार एक मैच में 5 विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, पहला नाम चौंकाने वाला

Top-5 bowlers who have taken most 5 wickets hall in T20 cricket, the first name is shocking

20 ओवर के प्रारूप के खेल में कई असाधारण गेंदबाज रहे हैं। 
इन वर्षों में, क्रिकेट प्रशंसकों ने टी 20 खेलों में कई प्रमुख गेंदबाजों को देखा है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, कई प्रतिभाशाली गेंदबाज इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करेंगे। उस नोट पर, आइए हम टी 20 क्रिकेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले तीन गेंदबाजों पर एक नजर डालते हैं।

3. शाहीन अफरीदी, राशिद खान, शाकिब अल हसन (4 पांच विकेट)

तीसरे नंबर पर शाहीन अफरीदी, राशिद खान और शाकिब अल हसन के रूप में तीन विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी सनसनीखेज रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है और टी20 क्रिकेट में चार बार पांच विकेट लिए हैं।

अफगानिस्तान के प्रमुख लेग स्पिनर राशिद खान को भी टी20 प्रारूप में जगह दी गई है। दाएं हाथ के स्पिनर ने आईपीएल, बीबीएल और पीएसएल सहित कई लीगों में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कुछ जादुई गेंदबाजी की है, और उनके नाम पर चार फाइफ़र हैं। राशिद की तरह, अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन भी अपनी टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे भी अपनी प्रभावशाली गेंदबाजी जारी रखना चाहेंगे।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार एक मैच में 5 विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, पहला नाम चौंकाने वाला
डेविडे विसे

2. लसिथ मलिंगा (5 पांच विकेट)

अनुभवी तेज गेंदबाज और दिग्गज लसिथ मलिंगा अपने नाम पर पांच पांच विकेट लेकर सूची में दूसरे स्थान पर हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में कुछ जादुई गेंदबाजी की थी और दुनिया भर के बल्लेबाजों को उनकी घातक यॉर्कर का डर था।

1. डेविड विसे (6 पांच विकेट हॉल)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व और नामीबिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेविड विसे छह पांच विकेट लेकर सूची में पहले स्थान पर हैं। अपने गेंदबाजी कौशल के अलावा, दाएं हाथ का बल्लेबाज बहुत लंबी गेंद को हिट कर सकता है और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 2021 T20 WC के दौरान अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया था।

0/Post a Comment/Comments