एक ही परिवार की 5 जोड़ियां जो आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं, जानकर चौंक जाएंगे आप

5 couples from the same family who are part of IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग एक बड़ा टूर्नामेंट है और टूर्नामेंट में सैकड़ों लोग शामिल होते हैं। जबकि यह स्वाभाविक है कि परिवार के सदस्य किसी फ्रैंचाइज़ी के स्वामित्व में शामिल होते हैं, जब आईपीएल के क्रिकेट भाग की बात आती है, तो प्रतियोगिता में परिवार के सदस्यों के जोड़े भी शामिल होते हैं। इस लेख में, हम एक ही परिवार की पांच जोड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं।

अतीत में, हमने देखा है कि पठान भाइयों और मोर्कल भाइयों को एक ही अभियान में अपनी-अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हमें चालू सीज़न में भी कुछ घटनाएं मिली हैं। वे नीचे अनुभाग में सूचीबद्ध हैं:

1) हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या (भाई-भाई)

हार्दिक गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी हैं जबकि कुणाल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी हैं

हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या का संयोजन पिछले कुछ वर्षों से प्रतियोगिता में मौजूद है। जबकि उन्होंने इन सभी वर्षों के लिए एक ही संगठन का प्रतिनिधित्व किया, आईपीएल 2022 में चीजें बदल गई हैं। वे नई आने वाली टीमों का हिस्सा हैं और दोनों अच्छा कर रहे हैं। इसलिए, परिवार को उनकी उपलब्धियों पर गर्व होगा।

2) अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसिमरन सिंह (चचेरे भाई)

अनमोलप्रीत मुंबई इंडियंस में एक खिलाड़ी है जबकि प्रभासिमरन पंजाब किंग्स में एक खिलाड़ी है

पटियाला चचेरे भाई एक ही परिवार से जोड़े की इस सूची का हिस्सा हैं जो आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि पंजाब की जोड़ी एक ही परिवार से है। इन दोनों क्रिकेटरों ने इस सीजन में एक-दो मैच भी खेले हैं। हालांकि, वे अपनी छाप नहीं छोड़ सके।

3) सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर (पिता और पुत्र)

सचिन मुंबई इंडियंस के मेंटर हैं जबकि अर्जुन मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं

यह जोड़ी लीग में भी काफी लोकप्रिय है। जहां सचिन टूर्नामेंट की शुरुआत से ही MI का हिस्सा रहे हैं, वहीं अर्जुन हाल ही में टीम का हिस्सा बने हैं। यह देखने की जरूरत है कि क्या अर्जुन को एक या दो गेम मिलते हैं कि एमआई को आईपीएल 2022 से हटा दिया गया है।

4) मार्को जानसेन और डुआन जानसेन (भाई-भाई)

मार्को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी हैं जबकि डुआन मुंबई इंडियंस में नेट गेंदबाज हैं

दक्षिण अफ्रीका की जोड़ी उसी परिवार की जोड़ियों की इस सूची का हिस्सा है जो आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं। दक्षिण अफ्रीका में, जेन्सन भाइयों को बहुत उच्च दर्जा दिया गया है। जबकि मार्को पहले ही अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में आग लगा चुका है, उसका जुड़वां भाई भी एक अच्छा गेंदबाज है और निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने की संभावना है।

5) माइकल हसी और डेविड हसी (भाई-भाई)

माइकल चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हैं जबकि डेविड कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं

यह एक ही परिवार की एकमात्र जोड़ी है जिसमें एक सक्रिय सदस्य शामिल नहीं है। फिर भी, अपने-अपने मताधिकार में, हसी बंधु एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और कुछ समय के लिए उन टीमों का हिस्सा रहे हैं। इसलिए, वे भी इस सूची का हिस्सा हैं।

0/Post a Comment/Comments