आईपीएल 2022 ने हार्दिक में क्या बदलाव लाया, कैसे इस आईपीएल ने बदली हार्दिक पांड्या की तकदीर


हार्दिक पांड्या यह नाम वैसे तो 2016 से लगातार सुना जा रहा है लेकिन पिछले 2 महीने में हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसके बाद हार्दिक पांड्या एक अलग ही हार्दिक पांड्या नजर आ रहे हैं। वह इस वजह से है कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कुछ ऐसी चीजें कर दी हैं जो हार्दिक पांड्या पर चर्चा करने पर मजबूर कर रही है।

सितंबर 2021 यह महीना जब हार्दिक पांड्या को खराब फिटनेस और खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। हार्दिक पांड्या ने कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेला। हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर मेहनत की। एनसीए में जाकर रिहैब किया। उम्मीद यही थी कि आईपीएल 2022 जब शुरू होगा तो हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। लेकिन उम्मीद से बढ़कर भी कुछ और हार्दिक पांड्या के साथ हुआ। सबसे पहले तो हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन नहीं किया। यह हार्दिक पांड्या के लिए कहीं ना कहीं एक झटका था।

हार्दिक पांड्या को जब मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन नहीं किया तो यह सवाल उठने लगे थे कि आखिर कौन सी टीम होगी जो हार्दिक पांड्या को आईपीएल मेगा ऑक्शन में अपने साथ जोड़ेगी। लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले ही गुजरात की टीम ने एक ऐसा हैरान करने वाला फैसला किया किया जिस पर विश्वास करना शुरुआती समय में बेहद मुश्किल हो रहा था। हार्दिक पांड्या वह भी बतौर कप्तान और आईपीएल जैसे बड़े प्लेटफार्म पर यह काफी चौंकाने वाला था। क्योंकि किसी ने भी इस बात की कल्पना नहीं की होगी कि हार्दिक पांड्या भी किसी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे क्योंकि इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कभी भी कप्तानी नहीं की थी।

आईपीएल 2022 शुरू हुआ और लोगों को इस बात में बेहद दिलचस्पी थी कि जब हार्दिक पांड्या मैदान पर उतरेंगे तो क्या वह पूरी तरह से फिट होंगे? या फिर वही अनफिट हार्दिक पांड्या होंगे जो केवल बल्लेबाजी करेगा और गेंदबाजी करता दिखाई नहीं देगा। लेकिन हार्दिक पांड्या ने सभी को गलत साबित कर दिया। हार्दिक पांड्या ने जब हाथ में गेंद उठाई तो न केवल उन्होंने गेंदबाजी की बल्कि 140 से ऊपर की गति में गेंद फेंकना शुरू कर दी। लोगों को इसमें थोड़ी से हैरानी हुई कि वह हार्दिक पांड्या जो पिछले 6 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे थे आखिर इतनी तेज गति से गेंद कैसे डाल रहे हैं। लेकिन शायद यही हार्दिक पांड्या की मेहनत थी उन छह महीनों में। हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर काम किया और आईपीएल 2022 में यह सब को दिखा दिया कि वो यही हार्दिक पांड्या हैं जिसके लिए इंडिया सोच रही थी कि मैं फिट हार्दिक पांड्या चाहिए और हार्दिक पांड्या वापस लौट आए हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस को अब आईपीएल का विजेता भी बना दिया है और अब वो टीम इंडिया की जर्सी में भी खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments