आईपीएल 2022 में टॉप-5 अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज जो जल्द कर सकते हैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू


आईपीएल 2022 सभी टीमों के साथ कम से कम 9 मैच खेलने के साथ अपने व्यवसाय के अंत में आ रहा है। प्रत्येक गेम में अब अंतिम शीर्ष चार और शीर्ष दो स्टैंडिंग पर प्रभाव डालने की क्षमता है।

पिछले कुछ वर्षों की तुलना में इस सीजन के तेज गेंदबाजों का काफी बड़ा प्रभाव रहा है। मुंबई और पुणे की पिचें मसालेदार रही हैं - काफी मात्रा में स्विंग और सीम मूवमेंट उपलब्ध हैं - और गेंदबाज भी जमीन के आयामों का उपयोग करने में स्मार्ट हैं।

यहां आईपीएल 2022 में अब तक के शीर्ष 5 अनकैप्ड भारतीय पेसर हैं:

उमरान मलिक

सभी अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाजों में से, उमरान मलिक अब भारत की टोपी के सबसे करीब हैं; यहां तक ​​​​कि प्रशंसकों और विशेषज्ञों द्वारा उन्हें जल्दी से तैयार करने और उन्हें टी 20 विश्व कप के लिए तैयार करने के लिए भी कहा जाता है ।

क्योंकि उमरान मलिक के पास उस तरह की गति है जो पिछले कुछ दशकों में किसी भारतीय गेंदबाज ने नहीं दिखाई है; उन्होंने हाल ही में स्पीडोमीटर पर 154 KPH मार्कर देखा। मलिक ने अब तक 15 विकेट लिए हैं - संयुक्त तीसरा सबसे बड़ा - जिसमें पहली बार पांच विकेट शामिल हैं। उन्होंने अपनी रेखाओं और लंबाई के नियंत्रण में भी उल्लेखनीय सुधार दिखाया है।

मुकेश चौधरी

थोड़ी देर के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकेश चौधरी को चोटिल दीपक चाहर की अनुपस्थिति में पावरप्ले विशेषज्ञ पाया। बाएं हाथ के सीमर मुकेश चौधरी ने 8 मैचों में कुल 11 विकेट लिए हैं, जिसमें हाल ही में SRH के खिलाफ चार विकेट लिए हैं।

उन 11 विकेटों में से 8 पावरप्ले में आए हैं; केवल मोहम्मद शमी ने 9 विकेट लेकर पहले छह ओवर में मुकेश से ज्यादा रन बनाए। चौधरी, हालांकि, अंतिम पांच ओवरों में 15 रन प्रति ओवर की दर से लीक करते हुए, मौत के लिए वास्तव में महंगे रहे हैं।

मोहसिन खान

23 वर्षीय मोहसिन खान के शामिल होने से लखनऊ सुपर जायंट्स को एजे टाय के बजाय एक अतिरिक्त विदेशी ऑलराउंडर खेलने का मौका मिला है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, मोहसिन ने अपनी ऊंचाई का काफी अच्छा उपयोग किया है और 6.07 की शानदार इकॉनमी से 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं; उनका सर्वश्रेष्ठ 4/16 रन दिल्ली कैपिटल्स के गतिशील बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ आया।

कुलदीप सेन

कुलदीप सेन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण के लिए एक आदर्श जोड़ रहे हैं, लंकी सीमर ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा के लिए एक शानदार फ़ॉइल रहे हैं; आरआर का गेंदबाजी आक्रमण उनकी मजबूत ऊपरी तालिका स्थिति का एक प्रमुख कारण है।

राइट आर्म फास्ट के रूप में वर्गीकृत, कुलदीप सेन ने 5 मैचों में 8 विकेट लिए हैं और हालांकि वह थोड़ा महंगा रहा है, आरआर को इस बात से कोई आपत्ति नहीं होगी क्योंकि बल्लेबाजों ने सेन को आरआर की कमजोर कड़ी के रूप में निशाना बनाया है। उन्होंने पावर-पैक आरसीबी लाइन-अप बनाम 4/20 का सर्वश्रेष्ठ दर्ज किया।

यश दयाल

यश दयाल ने अब तक खेले 4 मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिसमें 7 विकेट चटकाए हैं, हालांकि रन बनाने के लिए, चोट के कारण दरकिनार किए जाने से पहले। दयाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शॉर्ट बॉल के शानदार इस्तेमाल का प्रदर्शन किया जब उन्होंने श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह को आउट किया।

0/Post a Comment/Comments