महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने चुनी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ 11,इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


आईपीएल 2022 का समापन हो चुका है। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले सीजन में खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 7 विकेट से हराते हुए खिताब अपने नाम किया। गुजरात टाइटंस की टीम की कप्तानी युवा हार्दिक पांड्या कर रहे थे जिन्होंने इस आईपीएल से पहले कहीं भी कप्तानी नहीं की थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने कप्तानी की है कहीं ना कहीं अब वह धीरे-धीरे अपनी दावेदारी आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं।

आईपीएल खत्म होने के बाद पूर्व क्रिकेटर आईपीएल की अपनी सर्वश्रेष्ठ 11 का चयन कर रहे हैं। इस बीच महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें उन्होंने कई खिलाड़ियों को जगह दी है।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में जो सलामी बल्लेबाज चुने हैं उसमें उन्होंने शिखर धवन को पहले वरीयता दी है। शिखर धवन के साथ उन्होंने जोश बटलर को सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी है। तो वही नंबर 3 पर उन्होंने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को टीम में चुना है।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में नंबर चार पर गुजरात टाइटंस की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को चुना है। सचिन तेंदुलकर ने हार्दिक पांड्या को अपनी इस सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का कप्तान भी बनाया है। तो वही नंबर पांच पर गुजरात टाइटंस के ही बल्लेबाज डेविड मिलर को सचिन तेंदुलकर ने टीम में जगह दी है। नंबर 6 पर सचिन तेंदुलकर ने पंजाब के बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन को जगह दी है। तो वही नंबर 7 पर उन्होंने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुना है।

सचिन तेंदुलकर की टीम में गेंदबाजों की बात की जाए तो स्पिन गेंदबाजी विभाग में सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज व आईपीएल 2022 में पर्पल कैप अपने नाम करने वाले यूज़वेंद्र चहल को जगह दी है। तो वहीं उन्होंने गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान को भी चुना है।

तेज गेंदबाजी विभाग की बात की जाए तो सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में मोहम्मद शमी और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। मोहम्मद शमी ने इस आईपीएल में पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की है तो वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छी गेंदबाजी की है।

सचिन तेंदुलकर के द्वारा चुनी गई आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ 11

शिखर धवन, जॉस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, (कप्तान), डेविड मिलर, लियम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, यूज़वेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

0/Post a Comment/Comments