VIDEO: 'शेर बूढ़ा जरूर हुआ है लेकिन शिकार करना नहीं भूला', क्रिस गेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मचाया गदर

 


इंग्लैंड में खेली जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के 9वें मैच में वेस्टइंडीज चैंपियंस ने साउथ अफ्रीका चैंपियंस को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। वेस्टइंडीज की इस जीत में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अहम भूमिका निभाई। गेल ने इस मैच में 40 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली और वेस्टइंडीज की जीत को आसान बना दिया।

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 4 विकेट खोकर पांच गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। क्रिस गेल ने 175 के स्ट्राइक रेट से 40 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली। गेल के अलावा चैडविक वाल्टन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 29 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेलकर वेस्टइंडीज चैंपियंस को अंतिम ओवर में लक्ष्य हासिल करने में मदद की।

हालांकि, इस मैच की हाइलाइट क्रिस गेल की बल्लेबाजी रही। 44 वर्षीय गेल ने साउथ अफ्रीका चैंपियंस के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए छह गगनचुंबी छक्के और 4 चौके लगाए। गेल ने अपनी बल्लेबाजी से दिखा दिया कि शेर समय के साथ बूढ़ा जरूर हो रहा है लेकिन शिकार करना नहीं भूला है। गेल को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी चुना गया।

इस मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए। अफ्रीकी टीम एक समय 14.1 ओवर में 93 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि टीम के 150 रन बनना भी मुश्किल हैं लेकिन तभी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेन विलास ने 17 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को 170 के पार पहुंचा दिया। विलास ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए लेकिन उनकी पारी पर क्रिस गेल की पारी भारी पड़ गई।

0/Post a Comment/Comments