अफगानिस्तान का ये गेंदबाज तोड़ेगा टी20 विश्व कप का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड! रच देगा इतिहास

 


T20 World Cup: अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहा है t20 विश्व कप 2024 के टूर्नामेंट में दुनिया के कई बड़े से बड़े क्रिकेटर खेलते हुए नजर आ रहे हैं। अभी तक अभी तक t20 विश्व कप के टूर्नामेंट में कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटे आए हैं। लेकिन t20 विश्व कप 2024 के टूर्नामेंट में अफगानिस्तान टीम का यह खतरनाक तेज गेंदबाज कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकता है। यह गेंदबाज t20 विश्व कप का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर पहुंच गया है।

फजलहक फारूकी तोड़ेंगे बड़ा रिकॉर्ड

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने t20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले में ही शानदार गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है। फजलहक फारूकी ने t20 विश्व कप 2024 में अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीन मैच में 12 बल्लेबाजों का विकेट ले चुके हैं। इसके साथ अफगानिस्तान ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर दिया है जिस कारण सुपर 8 के मुकाबले में फजलहक फारूकी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। फजलहक फारूकी t20 विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

वानिन्दु हसरंगा के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीलंका टीम के स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा के नाम t20 विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। क्योंकि साल 2021 में हुए t20 विश्व कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए वानिन्दु हसरंगा ने 16 विकेट लिए थे। अगर अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज सुपर 8 के मुकाबले में पांच विकेट और ले लेते हैं तो वह t20 विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments