2 खिलाड़ी जो पहले भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेले और फिर टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेले

 


भारतीय टीम के लिए खेलना देश के हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर का सपना होता है। भारत क्रिकेट का दीवाना देश है, और जब भी मैच होते हैं, लाखों प्रशंसक इस खेल को लाइव देखते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आईपीएल है या अंतरराष्ट्रीय मैच, भारतीय दर्शक बड़ी संख्या में आते हैं।

भारत में प्रतिभाओं की भरमार है, यही वजह है कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है, चाहे वह सीनियर स्तर हो या अंडर-19 स्तर। कई बार ऐसा होता है कि अंडर-19 टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ी सीनियर टीम में जगह बनाने में असफल हो जाते हैं। इस सूची में अब हम ऐसे दो खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो अंडर-19 स्तर पर भारत के लिए खेले, लेकिन उन्होंने सीनियर स्तर पर भारत के खिलाफ खेला।

1. सौरभ नेत्रवलकर भारतीय टीम के खिलाफ यूएसए के लिए खेल रहे हैं

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर सौरभ नेत्रवलकर ने 2010 के अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए खेला था। उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेला, लेकिन वह न तो आईपीएल और न ही भारतीय सीनियर टीम में जगह बना सके।

इस प्रकार, नेत्रवलकर ने भारतीय क्रिकेट को छोड़कर संयुक्त राज्य अमेरिका में बसने का फैसला किया। वह वर्तमान में ओरेकल के लिए काम करते हैं, लेकिन वह यूएसए के लिए भी खेलते रहे हैं। आज, यूएसए के लिए खेलते हुए, उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में भारत के रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया।

2. हरमीत सिंह

हरमीत सिंह 2012 अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह आईपीएल का भी हिस्सा थे, जहाँ उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था। हालाँकि, ऑलराउंडर ने भारत छोड़ दिया और यूएसए चले गए। अब, वह टी20 विश्व कप में भी भारत के खिलाफ यूएसए टीम के लिए खेल रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments