WATCH: 'अगर बाबर आज़म ने लगातार 3 छक्के मार दिए तो, मैं अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा'

 


पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आज़म की कप्तानी में एक बार फिर से टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4-1 की हार के बाद शाहीन अफरीदी से टी-20 फॉर्मैट की कप्तानी छीन ली गई और दोबारा से बाबर आज़म कप्तान बन गए। बाबर पर कप्तानी का बोझ तो होगा ही लेकिन साथ ही उन पर बल्ले से प्रदर्शन करने का दबाव भी होगा क्योंकि उनका बल्ला ही ये निर्धारित करेगा कि पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कैसा प्रदर्शन करता है?

हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ संपंन्न हुई टी-20 सीरीज में बाबर आज़म ओपनिंग करते हुए दिखे थे लेकिन बाबर को ओपनिंग पर देखकर पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर खुश नहीं हैं। इन नाखुश लोगों में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली का नाम भी शामिल है। बासित अली तो बाबर से इतने नाखुश हैं कि उन्होंने बाबर को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ओपन चैलेंज तक दे दिया है।

बासित अली ने बाबर को चैलेंज देते हुए कहा है कि अगर बाबर टॉप टीमों के खिलाफ सामने की तरफ तीन छक्के मार देते हैं तो वो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर देंगे। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "अगर बाबर आजम अमेरिका या आयरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ नहीं बल्कि टॉप टीमों के खिलाफ सामने की तरफ तीन छक्के मारते हैं, तो मैं अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा। अगर वो इस चुनौती को स्वीकार करते हैं, तो उन्हें कहना चाहिए कि वो इसे स्वीकार करते हैं और अगर वो वर्ल्ड कप में छक्के नहीं मार सकते, तो उन्हें बल्लेबाजी की शुरुआत (ओपनिंग) नहीं करनी चाहिए।"

ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर बाबर आजम तक बासित अली का ये वीडियो पहुंचता है तो वो किस तरह से रिएक्ट करते हैं। बाबर ने पाकिस्तान के लिए 114 टी-20I मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक और 34 अर्द्धशतक निकले हैं। इसके साथ ही बाबर ने पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में 3823 रन भी बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 122 और स्ट्राइक रेट 129.41 का रहा है। बाबर का स्ट्राइक रेट बेशक सवालों के घेरे में रहा है लेकिन अगर वो आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ट्रॉफी जितवाने में सफल हो जाते हैं तो इस बारे में भी चर्चा बंद हो जाएगी।

0/Post a Comment/Comments