VIDEO: जोफ्रा आर्चर ने स्टंप को नचाया, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भरी हुंकार

 


आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपनी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है और ऐसा लग रहा है कि आर्चर ने भी इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आर्चर बारबाडोस में बीसीए टी-20 कप चैंपियनशिप में वाइल्डी टीम के लिए खेल रहे हैं। शनिवार, 4 मई को कार्लटन के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इन 3 विकेटों में एक विकेट ऐसा भी था जिसे आप एक बार नहीं बल्कि बार-बार देखना चाहेंगे।

2019 में इंग्लैंड के साथ वर्ल्ड कप जीतने के बाद से, आर्चर चोटों से जूझ रहे हैं और उन्होंने आखिरी बार मई 2023 में प्रतिस्पर्धी रूप से भाग लिया था। आर्चर वापसी से पहले लगभग दो साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे थे, उन्होंने जनवरी और मार्च 2023 के बीच चार वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया था। उनके लगातार चोटिल होने के बावजूद, इंग्लैंड ने उन्हें अपने टीम में शामिल किया है और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आर्चर अगर फिट रहते हैं तो वो टी-20 वर्ल्ड कप में कैसा परफॉर्म करते हैं।

कार्लटन के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में आर्चर ने 16 रन पर तीन विकेट चटकाए और अपनी टीम को 33 रन की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वाइल्डी की टीम बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन के टी-20 कप के फाइनल में पहुंच गई है। इस बीच आर्चर का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि आर्चर कार्लटन के एक बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर देते हैं और स्टंप कार्टव्हील करने लग जाता है। इस विकेट का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

आर्चर ने इस मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की उसे देखकर लगता है कि वो अपनी पुरानी लय हासिल कर रहे हैं। ऐसे में ये टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए तो अच्छी खबर है लेकिन विरोधी टीमों के लिए ये बहुत बुरे संकेत हैं। इतना ही नहीं, इस मैच की पहली पारी में, आर्चर ने अपनी बल्लेबाजी क्षमता का भी प्रदर्शन करते हुए केवल 20 गेंदों में पांच छक्कों सहित नाबाद 54 रन बना दिए। ये उनका लगातार तीसरा अर्धशतक भी है। आर्चर जल्द ही 22 मई को हेडिंग्ले में शुरू होने वाली पाकिस्तान सीरीज के दौरान वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करने के लिए स्वदेश लौटेंगे।

0/Post a Comment/Comments