T20 World Cup 2024: फैंस के लिए खुशखबरी, बिना किसी खर्च के फ्री में देख पाएंगे वर्ल्ड कप के सभी मैच; जानें कब, कहां और कैसे


T20 WC 2024: यूएसए और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का समय रहा गया है और इसके लिए फैंस का उत्साह भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच 1 जून को मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाना है। आगामी आईसीसी टूर्नामेंट को देखने के लिए काफी सारे भारतीय फैंस स्टेडियम में जायेंगे लेकिन बहुत सारे नहीं जा पाएंगे और उनको टी20 वर्ल्ड कप का लुत्फ़ उठाने के लिए किसी भी तरह का पैसा नहीं देना होगा, इसकी बड़ी घोषणा हो डिज्नी प्लस हॉटस्टार की तरफ से हो चुकी है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने फ्री में टी20 वर्ल्ड कप स्ट्रीम का किया ऐलान

दरअसल, बुधवार को डिस्नी प्लस हॉटस्टार की तरफ से ऐलान किया गया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लुत्फ़ भारतीय फैंस मोबाइल पर फ्री में उठा पाएंगे और उन्हें टूर्नामेंट को देखने के लिए किसी भी तरह की धनराशि खर्च नहीं करनी होगी। इससे पहले इस ओटीटी प्लेटफार्म ने पिछले साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को भी फ्री में स्ट्रीम किया था और कई बार रिकॉर्ड व्यूअरशिप दर्ज की थी।

इस घोषणा को लेकर डिज्नी प्लस हॉटस्टार के हेड साजिथ शिवनंदन ने कहा, मोबाइल पर मुफ्त में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की पेशकश करके, हमारा उद्देश्य क्रिकेट के खेल को और अधिक सुलभ बनाना है, देश भर में व्यापक दर्शकों तक पहुंचना और यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी खेल गतिविधि छूट न जाए। लोगों को एक साथ लाने में क्रिकेट से बेहतर उत्प्रेरक कोई खेल नहीं है। पिछले साल के एशिया कप और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप को हमने फ्री में दिखाया और इसने हमें नए दर्शकों की सेवा करने की अनुमति दी, जिससे हमें दर्शकों की संख्या में काफी विस्तार करने में मदद मिली।

गौरतलब हो कि पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान कई बार पीक एक साथ देखने का रिकॉर्ड टूटा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले को 5.9 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा था, जो कि सर्वाधिक था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी फैंस काफी उत्साहित हैं, ऐसे में इस बार भी व्यूअरशिप के कुछ बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। बता दें कि भारतीय टीम अपना मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। 

0/Post a Comment/Comments