T20 World Cup 2024 : 5 खिलाड़ी जो इंडिया vs पाकिस्तान मैच में निभा सकते हैं निर्णायक भूमिका

 


India vs Pakistan players to watch out : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान सबसे ज्यादा निगाह भारत-पाकिस्तान मैच पर रहेगी। न्युयॉर्क में एक नया स्टेडियम तैयार किया जा रहा है और इसी जगह पर भारत और पाकिस्तान का महा-मुकाबला होगा। इंडियन टीम और पाकिस्तानी टीम दोनों के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपनी-अपनी टीमों के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

हम आपको बताते हैं कि इंडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान वो पांच खिलाड़ी कौन-कौन से रहेंगे जो अपनी-अपनी टीमों के लिए निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं।

1.रोहित शर्मा (भारत)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की भूमिका काफी ज्यादा अहम रहने वाली है। वो भारत की तरफ से ओपनिंग करते हैं और इसी वजह से उनके ऊपर टीम को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। पाकिस्तान के पास इस बार शाहीन अफरीदी के अलावा मोहम्मद आमिर भी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रोहित शर्मा इन्हें किस तरह टैकल करते हैं। अगर उन्होंने इन गेंदबाजों को संभाल लिया तो भारत मुकाबला जीत सकता है।

2.शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के मेन गेंदबाज हैं और वो नई गेंद से विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। अगर उन्होंने भारत का टॉप ऑर्डर उड़ा दिया तो फिर टीम इंडिया ये मुकाबला हार भी सकती है। इसी वजह से शाहीन अफरीदी काफी अहम प्लेयर होंगे।

3.जसप्रीत बुमराह (भारत)

भारत की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम रहने वाली है। उनके ऊपर जिम्मेदारी रहेगी कि वो टीम को शुरुआती सफलता दिलाएं। बुमराह नई गेंद और डेथ ओवर्स में भी जबरदस्त बॉलिंग करते हैं और इसी वजह से वो काफी निर्णायक भूमिका इस मैच में निभाएंगे।

4.इफ्तिखार अहमद (पाकिस्तान)

इफ्तिखार अहमद अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम उनके ऊपर काफी डिपेंड रहेगी। अगर उनका बल्ला चल गया तो कुछ ही देर में वो मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं।

5.विराट कोहली (भारत)

विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी बेहतरीन रहा है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने ही भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई थी और इस बार भी उनके ऊपर काफी दारोमदार रहेगा। कोहली टीम इंडिया के लिए मैच विनर हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments