T20 World Cup 2024 : पाकिस्तानी गेंदबाजों पर भारी पड़ सकते हैं टीम इंडिया के 3 धुरंधर, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ की अब नहीं खैर

 


India vs Pakistan Players battle in T20 World Cup : क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच की राइवलरी काफी पुरानी है। जब भी बात वर्ल्ड कप की आती है तो हमेशा ही फैंस को सिर्फ भारत-पाकिस्तान मुकाबले का इंतजार रहता है। अभी तक तो भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में भारी रहा है। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में हर बार पाकिस्तान को हराया है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सिर्फ एक हार पाकिस्तान से मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भी भारत और पाकिस्तान की टीमों को लेकर काफी बात की जा रही है। न्युयॉर्क में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा और इस दौरान दोनों ही टीमों की तरफ से कुछ ऐसे खिलाड़ी रहेंगे जिनका बैटल देखने लायक होगा। हम आपको भारत के ऐसे तीन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर भारी पड़ सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल vs शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के नंबर एक गेंदबाज हैं। उन्होंने कई बार भारतीय बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से फंसाया है। भारतीय बल्लेबाजों को लेफ्ट ऑर्म पेसर्स के खिलाफ दिक्कत होती है। ऐसे में यशस्वी जायसवाल इसकी काट हो सकते हैं। यशस्वी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऐसे में वो अच्छी तरह से शाहीन अफरीदी का सामना कर सकते हैं और उनके खिलाफ काफी रन बना सकते हैं। बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ बाएं हाथ के बल्लेबाज ही सफल रहते हैं।

2.ऋषभ पंत vs नसीम शाह

नसीम शाह भी पाकिस्तान के काफी बड़े गेंदबाज हैं। उन्होंने भी भारत को कई बार परेशान किया है लेकिन ऋषभ पंत उनका तोड़ हो सकते हैं। ऋषभ पंत भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वो ज्यादा परंपरागत शॉट्स नहीं खेलते हैं। जिस तरह से वो आईपीएल में खेल रहे हैं, अगर उनका यही फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में बरकरार रहा तो फिर वो नसीम शाह के ऊपर दबाव बना सकते हैं। नसीम शाह पेस के साथ डालते हैं और ऋषभ पंत इसका फायदा उठाना अच्छी तरह से जानते हैं।

3.शिवम दुबे vs हारिस रऊफ

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई है। उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है और पाकिस्तान के खिलाफ भी काफी अहम भूमिका उनकी हो सकती है। शिवम दुबे टीम में फिनिशर का रोल निभाएंगे और ऐसे में उनका सामना हारिस रऊफ से जरुर होगा जो डेथ ओवर्स में अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। हारिस रऊफ के पास भी काफी पेस है लेकिन शिवम दुबे भी पेस खेलने के शौकीन हैं। आईपीएल 2024 में उनका स्ट्राइक रेट तेज गेंदबाजों के खिलाफ 155 का रहा है और इसी वजह से वो हारिस रऊफ पर भारी पड़ सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments