RR vs PBKS: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम


 Trent Boult: इंडियन प्रीमियर लीग में आज यानि बुधवार को सीजन का 65वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। यूं तो इस मुकाबले का कोई महत्व नहीं है। राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, जबकि पंजाब इस रेस से बाहर है। मगर फिर भी गुलाबी जर्सी वाली इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में टॉप 2 में बनी रहना चाहेगी। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Trent Boult ने नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 144/9 रन का छोटा स्कोर खड़ा किया। ऐसे में मैच को जीतने की जिम्मेदारी गेंदबाजों के कन्धों पर आ गई। दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने पहले ही ओवर में प्रभसिमरन सिंह को आउट पर पंजाब को पहला झटका दे दिया।

इस विकेट के साथ ही बोल्ट के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वे अब आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के धाकड़ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है।

Trent Boult से रचा इतिहास

34 साल के ट्रेंट बोल्ड ने आईपीएल के किसी मैच की पारी के पहले ओवर में 28 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने यह कारनामा 27 बार किया है। इसके बाद इस सूची में अन्य गेंदबाज काफी पीछे हैं। तीसरे स्थान पर प्रवीण कुमार हैं, जिन्होंने 15 बार पहले ओवर में विकेट झटका है। दीपक चाहर और संदीप शर्मा ने 13 – 13 बार विपक्षियों को पारी के पहले ओवर में झटका दिया है।

ऐसा रहा है Trent Boult का करियर

राजस्थान रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ड को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ रुपये में ख़रीदा। इससे पहले बोल्ट (Trent Boult) दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रह चुके हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर में कुल 101 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 8.30 की इकॉनमी और 27.09 की औसत से रन खर्च करते हुए कुल 116 विकेट हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments