RCB vs CSK: 18 मई को होने वाले बेंगलुरु – चेन्नई मुकाबले पर छाए संकट के बादल, इस बड़ी वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला

 


RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां संस्करण (IPL 2024) अब अपने अंतिम चरण में है। रविवार को लीग स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) के बीच खेला जाने वाले मैच बेहद अहम है। इस मुकाबले से ही प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। हालांकि, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस महत्पूर्ण मुकाबले पर संकट के बादल मंडराने लगे और संभवतः इसे रद्द भी करना पड़ सकता है। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

रद्द होगा RCB vs CSK मैच

दरअसल, आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को भी लगभग प्लेऑफ का टिकट मिल गया है। ऐसे में चौथी सीट के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs CSK) के बीच संघर्ष होने वाला है। रविवार को दोनों टीम के बीच मैच खेला जाएगा और जीतने वाली टीम टूर्नामेंट के अगले चरण में जाएगी। हालांकि, इस अहम मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

RCB vs CSK: बेंगलुरु में जारी में ऑरेंज अलर्ट

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 17 मई से 21 मई तक अगले पांच दिनों के लिए बेंगलुरु में बारिश और तूफान की संभावना जताई है। 18 मई को शहर के ऊपर रातभर बादल छाए रहने वाले हैं। ऐसे में मैच होना भी कठिन नजर आ रहा है। आईपीएल के नियमों के अनुसार कम से कम प्रत्येक पारी में 5 ओवर होने अनिवार्य हैं। यह 5 – 5 ओवर तक मुकाबला रात 10:56 तक शुरू किया जा सकता है। हालांकि, इसके बाद भी मैच शुरू नहीं हुआ, तो मुकाबला रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमों में एक – एक बाँट दिया जाएगा।

RCB vs CSK: आरसीबी के लिए बड़ी मुश्किलें

अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला यह मैच बारिश में धूल जाता है, तो यह चेन्नई के लिए काफी फायदेमंद होगा। पीली जर्सी वाली टीम के खाते में इस समय 14 अंक हैं और उनका रन रेट भी +0.528 है। वे अंक तालिका में तीसरे पायदान पर हैं।

दूसरी तरफ आरसीबी इस समय 12 अंकों के साथ छठे पायदान पर है। ऐसे में उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को 18 रन से या 18वें ओवर में टारगेट चेज करके हराना होगा। ऐसा करने से उनके खाते में 14 अंक हो जाएंगे और वे रन रेट के मामले में भी आगे निकल जाएंगे। वहीं, अगर मैच रद्द होता है, तो चेन्नई आसानी से प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी।

0/Post a Comment/Comments