'IPL में कुछ हासिल नहीं किया सिर्फ अपने लिए रन बनाए,' एबी डीविलियर्स पर भड़के गौतम गंभीर; हार्दिक पांड्या की आलोचना पर दिया जवाब

 


Gautam Gambhir: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के ख़राब प्रदर्शन के लिए कई जानकारों और पूर्व खिलाड़ियों ने नए कप्तान हार्दिक पांड्या को दोषी ठहराया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भी हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठाये थे लेकिन अब उन्हें इस चीज को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने निशाना बनाया है और उनकी आलोचना की है।

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने लीग के 17वें सीजन से पहले गुजरात टाइटंस से कैश ट्रेड के माध्यम से हार्दिक पांड्या को अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया था, जो टीम के लिए पहले भी खेल चुके थे। हार्दिक को लाकर मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा कप्तानी छीन ली और ऑलराउंडर खिलाड़ी को नया कप्तान बना दिया। हालाँकि, उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा और आईपीएल 2024 से एमआई एलिमिनेट हो चुकी है। मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस ने 13 में से सिर्फ 4 मुकाबले जीते हैं और 8 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है।

हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एबी डीविलियर्स ने मैच के लिए मैदान पर उतरते समय हार्दिक की शारीरिक भाषा पर सवाल उठाए थे और कहा था कि वह वैसे नहीं दिख रहे हैं, जैसे हैं।

एबी डीविलियर्स ने अपने प्रदर्शन के अलावा आईपीएल में कुछ भी हासिल नहीं किया है - गौतम गंभीर

वहीं, 'स्पोर्ट्सकीड़ा एसके मैच की बात' पर गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए एबी डीविलियर्स की उपलब्धियों पर सवाल उठाया और कहा कि उन्होंने कभी कप्तानी भी नहीं की। गंभीर ने कहा, जब वह कप्तान थे तो उनका अपना प्रदर्शन क्या था? मुझे नहीं लगता कि केविन पीटरसन या एबी डीविलियर्स का लीडरशिप की भूमिका में कुछ भी अच्छा प्रदर्शन है। यदि आप उनके रिकॉर्ड देखते हैं तो कुछ भी नहीं। मुझे नहीं लगता कि एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में अपने स्कोर के अलावा कुछ हासिल किया है। मुझे नहीं लगता कि टीम के नजरिये से उन्होंने कुछ हासिल किया है।

गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या भले ही मौजूदा सीजन में फ्लॉप रहे हों लेकिन उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ डेब्यू सीजन में ही खिताब जीता था और पिछले सीजन टीम को फाइनल तक भी पहुँचाया था।

0/Post a Comment/Comments