IPL में कभी RCB का हिस्सा थे ट्रैविस हेड, ज्यादा खेलने का नहीं मिलता था मौका, प्लेयर्स को पिलाते थे पानी

 


Travis Head RCB : सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड आईपीएल 2024 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर नए-नए कीर्तिमान बना रहे हैं। इस सीजन उनका एक ही अलग ही अंदाज देखने को मिला है। क्रीज पर आते ही वो केवल चौके-छक्कों में बात करते हैं और काफी कम गेंदों पर ही मैच का पासा पलट देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ट्रैविस हेड इससे पहले आरसीबी टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। तब उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था।

हम आपको बताते हैं कि ट्रैविस हेड किस सीजन आरसीबी की टीम में थे और उनके लिए उनका प्रदर्शन कैसा रहा था।

ट्रैविस हेड ने 2016 और 2017 के सीजन में RCB के लिए खेला था

ट्रैविस हेड ने आईपीएल में अपना डेब्यू आरसीबी के लिए ही किया था। उन्होंने 2016 में पहली बार खेला था और उस सीजन उन्हें केवल 3 ही मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 54 रन बनाए थे। उस सीजन 37 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा था। इसके बाद 2017 के सीजन में भी वो आरसीबी के लिए खेले और इस बार उन्हें 7 मैचों में खेलने का मौका मिला। ट्रैविस हेड ने इस सीजन 30.20 की औसत से 151 रन बनाए। 75 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 139 का रह। हालांकि बाकी समय वो वाटर ब्वॉय का काम करते रहे। आईपीएल 2018 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

आईपीएल 2024 में ट्रैविस हेड मचा रहे हैं धमाल

ट्रैविस हेड ने आईपीएल 2024 में दोबारा वापसी की और इस बार अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। वो इस सीजन अभी तक 11 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 53 की औसत से 533 रन बनाए हैं। वो इस दौरान 1 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। उनके बल्ले से अभी तक 61 चौके और 31 छक्के आए हैं। सबसे खास बात कि उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने 201.89 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रैविस हेड ने आईपीएल 2024 में कितना आक्रामक रुख अख्तियार किया है।

0/Post a Comment/Comments