IPL में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमें; ना CSK ना MI, जानें टॉप पर कौन


Most wins at a single venue: आईपीएल 2024 के 61वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई। चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में किसी एक मैदान पर 50 मैचों में जीत हासिल करने वाली तीसरी टीम बन गई।

इस आर्टिकल में हम उन पांच टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल के दौरान एक मैदान पर सबसे ज्यादा जीत दर्ज की हैं।

इन 5 टीमों के नाम दर्ज है एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड

5. राजस्थान रॉयल्स (सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर) - 37 जीत

आईपीएल में किसी एक मैदान पर सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल करने के मामले में राजस्थान रॉयल्स पांचवें स्थान पर आती है। उन्होंने अपने घरेलू मैदान जयपुर में 37 मैचों में जीत हासिल की है। बता दें कि, राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास में अलग-अलग मैदानों पर कुल 218 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 109 मुकाबलों में जीत मिली है।

4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु) - 42 जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 254 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 120 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। इस दौरान आरसीबी ने अपने घरेलू मैदान बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 42 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

3.चेन्नई सुपर किंग्स (एम चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई) - 50 जीत

आईपीएल 2024 के 61वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल की उन टीमों की सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया, जिन्होंने किसी एक मैदान पर 50 मैचों में जीत हासिल की है। सीएसके ने आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 238 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 138 मुकाबले में जीत हासिल हुई है। इस दौरान उन्होंने चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में 50 जीत दर्ज की हैं।

2. मुंबई इंडियंस (वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई) - 52 जीत

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस का नाम एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा जीत के मामले में दूसरे नंबर पर है। इस टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 52 मुकाबले जीते हैं।

1. कोलकाता नाइट राइडर्स (ईडन गार्डन्स स्टेडियम, कोलकाता) - 52 जीत

दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 249 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 128 मैचों में जीत हासिल हुई है। इस दौरान उन्होंने अपने घरेलू मैदान कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 52 मैचों में जीत हासिल की है।

0/Post a Comment/Comments