IPL 2024: रविंद्र जडेजा ने रचा इतिहास, तोड़ा एमएस धोनी का अनोखा रिकॉर्ड, युवराज सिंह की कर ली बराबरी

 


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रविवार (5 मई) को पंजाब किंग्स (PBKS)के खिलाफ धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अनोखा रिकॉर्ड बना दिया।

जडेजा ने पहले बल्लेबाजी में चेन्नई के टॉप स्कोरर रहे और 26 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

जडेजा आईपीएल में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, उन्हें फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 16वीं बार यह अवॉर्ड मिला है। इस लिस्ट में उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा, जो अभी तक 15 बार चेन्नई के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं। 

इसके अलावा वह एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा बार 40 या उससे ज्यादा रन और तीन या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। तीसरी बार उन्होंने यह कारनामा कर शेन वॉटसन और युवराज सिंह की बराबरी की है। 

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने इस मैच में पंजाब को 28 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई ने रविंद्र जडेजा (43), ऋतुराज गायकवाड़ (32) और डेरिल मिचेल (30) की पारियों के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब 9 विकेट गवाकर 139 रन ही बना सकी। मेजबान टीम के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 30 रन और शशांक सिंह ने 27 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments