IPL 2024 के बीच हुआ बड़ा हादसा, भारतीय खिलाड़ी की प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगने से हुई मौत, खेल जगत में पसरा मातम

 


IPL 2024 :  भारत समेत दुनियां के तमाम देशों में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है,इस खेल में कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई है, जिनमें खिलाड़ियों के चोट लगने के कारण बीच मैदान पर ही दम तोड़ दिया है। जब भी इस तरह की दुर्घटना का जिक्र होता है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल हयुज को याद किया जाता है। जब बल्लेबाजी करते हुए सिर पर चोट लगने की वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया था। मौजूदा समय में भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बीच एक लोकल टूर्नामेंट भारत के एक युवा खिलाड़ी के प्राइवेट पार्ट पर गेंद जा लगी और चोट के कारण उस बल्लेबाज ने दम तोड़ दिया।

मैच के दौरान खिलाड़ी के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद

क्रिकेट फैंस इन दिनों भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 (IPL 2024) में का लुत्फ ले रहे है। रोज एक से बढ़कर एक बेहतरीन मुकाबले देखने को मिल रहे है। इन सबके बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत दुखद खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में क्रिकेट खेलते हुए 11 वर्ष के युवा खिलाड़ी की बीच मैदान में ही चोट लगने के कारण मौत हो गई। इस घटना ने दुनियां भर के क्रिकेट फैंस को स्तब्ध कर दिया है।

जिस खिलाड़ी की मृत्यु हुई है, उस खिलाड़ी का नाम शौर्य (Shaurya) बताया जा रहा है, दरअसल प्रैक्टिस के दौरान शौर्य गेंदबाजी कर रहा था और उसका एक दोस्त बल्लेबाजी कर रहा था। जैसे ही शौर्य ने गेंद फेंकी बल्लेबाज ने जोर का शॉट लगाया और गेंद शौर्य के प्राइवेट पार्ट पर जा लगी,जिसके चलते वह तुरंत मैदान पर ही गिर गया।

खिलाड़ी की हुई मौके पर मौत

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बीच महाराष्ट्र के पुणे में 11 वर्षीय खिलाड़ी शौर्य (Shaurya) के मौत ने सबको दुखी कर दिया है। खेल के दौरान जब शौर्य के प्राइवेट पार्ट पर गेंद जा लगी, उसके बाद शौर्य बेसुध हालत में वहीं गिर गए। जिसे देखकर उनके सभी दोस्त घबरा गए और सभी उनके पास आ खड़े हुए। उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब बहुत देर हो चुकी थी और शौर्य की जान जा चुकी थी। इस घटना के सामने आने के बाद से क्रिकेट जगत में 11 वर्षीय खिलाड़ी शौर्य को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

0/Post a Comment/Comments