IPL 2024 : इन 4 तरीकों से आरसीबी प्लेऑफ में बना सकती है जगह, फैंस ना हों निराश

 


RCB Playoffs Scenario : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल 2024 का सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टीम को पहले कुछ मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। जब ऐसा लगा कि आरसीबी के लिए ये आईपीएल अब खत्म हो चुका है, तभी उन्होंने दमदार वापसी की और लगातार मुकाबले जीतकर एक बार फिर से अपनी दावेदारी पेश की। आरसीबी के पास अभी भी इस सीजन प्लेऑफ में जाने का मौका है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली जीत ने उनके लिए दरवाजे खोल दिए हैं। हालांकि ये रास्ता बहुत कठिन है।

1.अपने बचे हुए सारे मैच जीतने होंगे

आरसीबी की टीम को अगर प्लेऑफ में जाना है तो सबसे पहले उन्हें अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे। टीम के अभी तीन मैच बचे हुए हैं और आरसीबी को कोशिश करनी होगी कि इन तीनों ही मैचों में बेहतर नेट रन रेट के साथ जीत हासिल की जाए। अगर टीम का नेट रन रेट बेहतर रहा तो फिर चांस बन सकते हैं।

2.राजस्थान रॉयल्स और केकेआर अपने बचे हुए मैचों में जीत हासिल करें

आरसीबी को ये भी उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान रॉयल्स और केकेआर की टीम के जितने भी मैच बचे हैं, उसमें वो जीत हासिल करें। अगर ऐसा होता है तो फिर राजस्थान और केकेआर की टॉप-2 में जगह पक्की हो जाएगी और फिर प्लेऑफ के लिए दो स्थान बचेंगे। ऐसे में बाकी टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी लेकिन आरसीबी के पास चांस रहेगा।

3.सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स एक से ज्यादा मैच ना जीत पाएं

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों टीमों के अभी 12-12 अंक हैं। इन्हें अभी 4-4 मैच और खेलने हैं लेकिन आरसीबी को यही दुआ करनी होगी कि इनमें से कोई एक टीम चार में से केवल एक ही मैच जीत पाए और उनका नेट रन रेट भी खराब रहे। तब उनके 14 ही प्वॉइंट हो पाएंगे और आरसीबी के लिए रास्ता खुल सकताा है।

4.दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को मिले हार

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवें और छठे नंबर पर है। सीएसके को अभी चार और दिल्ली कैपिटल्स को तीन मैच खेलने हैं। ऐसे में अगर सीएसके चार में से तीन मैच हार जाती है तो फिर उनके 12 ही प्वॉइंट हो पाएंगे। अगर दिल्ली 3 में से 2 मैच हार जाती है तो उनके भी 12 ही प्वॉइंट हो पाएंगे। ऐसे में 14 प्वॉइंट के साथ आरसीबी का रास्ता खुल सकता है।

0/Post a Comment/Comments