IPL 2024 : ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने 10वें ओवर में खत्म किया मैच, LSG की हार के साथ मुंबई इंडियंस हुई बाहर

 


Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants, 57th Match Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 57वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। मुकाबले से पहले हुई टॉस को मेहमान टीम के कप्तान केएल राहुल ने जीता और निकोलस पूरन और आयुष बदोनी की बेहतरीन साझेदारी के चलते लखनऊ ने हैदराबाद के सामने 166 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। लेकिन मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को 10वें ओवर में ही प्राप्त कर इतिहास बना दिया।

सुपर जायंट्स ने पॉवरप्ले के 6 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर केवल 27 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 2 रन और मार्कस स्टोइनिस 3 रन बनाकर जल्दी आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई। मध्यक्रम में कप्तान राहुल ने धीमी पारी खेली उन्होंने 33 गेंदों पर महज 29 रन बनाये। राहुल का अहम विकेट पैट कमिंस ने झटका। इसके बाद 24 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे क्रुणाल पांड्या रन आउट हो गए। एक समय पर लखनऊ ने 4 विकेट 66 रनों पर गंवा दिए और 5वें विकेट के लिए आयुष बदोनी और निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय साझेदारी की।

निकोलस पूरन ने 26 गेंदों पर 48 रन बनाये, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा जबकि आयुष बदोनी ने 55 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली बदोनी ने अपनी पारी में 9 चौके जड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच 99 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले के पहले 6 ओवर में ही 107 रन बनाये जबकि लक्ष्य को 9.4 ओवर में प्राप्त कर लिया। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 रन ठोके जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर पर ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाये। हेड ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 8 छक्के जमाये। लखनऊ के सभी गेंदबाज हेड और अभिषेक के सामने फिसड्डी साबित नजर आये।

0/Post a Comment/Comments