IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले के लिए न्यूयॉर्क स्टेडियम में बाहर से लाई गई पिच, जानें क्या है पूरी तकनीक

 


T20 World Cup New York Pitch Installation: आईसीसी के मेगा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां तेज हो गई है। इस बड़े टूर्नामेंट के शुरू होने में अब तक महीने का समय बचा हुआ है। वर्ल्ड कप की मेदबाजी इस बार अमेरिका (USA) और वेस्टइंडीज के पास है। यह पहली बार है जब अमेरिका में क्रिकेट वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेला जा रहा है। अमेरिका के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) में वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाने हैं। इसे लेकर स्टेडियम में पिच बनाने का काम शुरू हो चुका है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने वेबसाइट से जानकारी साझा करते हुए बताया कि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पिच बनाने का काम शुरू हो चुका है। स्टेडियम के लिए 10 पिचें तैयार की गई हैं और उसे वहां भेज दिया गया है। एडिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन हॉफ की निगरानी में नासाउ काउंटी स्टेडियम के लिए पिचें बनाई गई है।

न्यूयॉर्क में पहला मुकाबला 3 जून को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। 20 सेमी ट्रेलर ट्रक से पिचों को फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क लाया गया है। नासाउ में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कुल 8 मुकाबले खेले जाने हैं। स्टेडियम में एक साथ 34 हजार दर्शक बैठकर मैच का मजा उठा सकते हैं।

एडिलेड ओवल के हेड पिच क्यूरेटर डेमियन हॉफ ने आईसीसी से बात करते हुए कहा कि ‘हम इससे अधिक खुश नहीं हो सकते हैं। सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा है। सभी पिचें वास्तव में काफी अच्छी स्थिति में हैं और हमारे सभी मानक और उपाय जो हम अपनाते हैं वे अपेक्षाओं से अधिक हैं। हमें उम्मीद है कि हमें एक अच्छी टी20 पिच मिलेगी, जिसमें अच्छी गति, अच्छा उछाल होंगे जिसपर शॉट्स खेलना आसान होगा। आप चाहते हैं कि टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाज मैदान के चारों ओर शॉट खेलने में सक्षम हो इसलिए यह हमारा डिजाइन है और शुरुआत में हमारी महत्वकांक्षा उस तर्ज पर पिच बनाने की थी।’

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली 20 टीमों में से 9 टीमें न्यूयॉर्क में खेलेंगी। इसी मैदान पर वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान का मैच भी होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर 9 जून को होगी।

0/Post a Comment/Comments