DC vs RR के मैच में पहले भी हो चुका है बवाल, नो बॉल नहीं दिए जाने से गुस्से से आग-बबूला हो गए थे ऋषभ पंत, रुकवा दिया था मैच !

 


Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Controversy : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 में खेले गए मैच के दौरान काफी विवाद देखने को मिला। संजू सैमसन के कैच आउट को लेकर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने आ गए और जमकर हंगामा हुआ। राजस्थान और दिल्ली के बीच की ये राइवलरी नई नहीं है। इससे पहले आईपीएल 2022 में भी दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच के दौरान काफी बवाल हुआ था। उस वक्त ऋषभ पंत ने नो बॉल नहीं दिए जाने से गुस्सा होकर अपने प्लेयर्स को वापस बुला लिया था।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच नो बॉल को लेकर विवाद हुआ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2 विकेट पर 222 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में खेलते हुए दिल्ली की टीम 8 विकेट पर 207 रन ही बना पाई थी।

नो बॉल नहीं दिए जाने से नाराज हो गए थे ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 36 रन चाहिए थे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी के लिए ओबेद मैकॉय आए और दिल्ली की तरफ से रोवमेन पॉवेल स्ट्राइक पर थे। रोवमेन पॉवेल ने पहली तीन गेंद पर तीन छक्के जड़कर अपनी टीम की उम्मीद जगा दी। हालांकि तीसरी गेंद फुलटॉस थी और दिल्ली कैपिटल्स के सभी प्लेयर्स का मानना था कि ये नो बॉल है।हालांकि अंपायर ने उसे नो बॉल करार नहीं दिया और इससे गुस्सा होकर ऋषभ पंत ने अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया और वॉक आउट कर दिया।

इसके बाद दिल्ली के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे मैदान पर जाकर अम्पायर से बात करते दिखे। हालांकि अम्पायरों ने तीसरे अम्पायर के पास जाकर इस गेंद को चेक करने से मना कर दिया और दिल्ली की टीम वो मुकाबला हार गई थी। इस पूरे विवाद में उस वक्त शार्दुल ठाकुर भी शामिल थे।

बीसीसीआई ने इन तीनों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया था। कप्तान पंत पर मैच फीस का 100% जुर्माना और शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50% का जुर्माना लगाया गया था। इसके साथ ही प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन लगा दिया गया था।

आईपीएल 2024 में जब संजू सैमसन के विकेट को लेकर हंगामा हुआ तो फैंस को आईपीएल 2022 वाला वो मुकाबला याद आ गया।

0/Post a Comment/Comments