रोहित शर्मा मुंबई को छोड़ CSK में होंगे शामिल! इस शख्स ने IPL 2024 के बीच किया सनसनीखेज खुलासा

 


Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) जोरों शोरों से जारी है। मगर यह संस्करण शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सभी को हैरान करते हुए एक बड़ा फैसला लिया। उन्होंने एमआई को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनके पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या को फ्रेंचाइजी को नया कप्तान नियुक्त किया है।

टीम मैनेजमेंट का यह फैसला फैंस को कतई रास नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर बड़ी मुहीम चलाते हुए हिटमैन को मुंबई इंडियंस छोड़ने के लिए कहा। मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। हालांकि, अब एक बार फिर फैंस की यह मान तूल पकड़ रही है।

फैन ने की Rohit Sharma से खास अपील

दरअसल, रविवार को धर्मशाला में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स (PBKS vs CSK) के बीच मैच खेला गया। इस दौरान एक स्टैंड में बैठे एक फैन ने दिलचस्प पोस्टर पकड़ा हुआ था। पोस्टर में लिखा था, “रोहित 45 CSK में आ जाओ”। मतलब फैन हिटमैन से चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल होने की अपील कर रहा था।

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं हुई थी। उन्हें पहले 10 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में फैंस का मानना था कि एमएस धोनी के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पीली जर्सी वाली टीम की अगुवाई करने के लिए बेस्ट विकल्प हैं।

शानदार रहा है Rohit Sharma का करियर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान शानदार काम किया। उन्हें आईपीएल 2013 में टीम का कप्तान बनाया गया और इसी सीजन उन्होंने मुंबई को उनका पहला ख़िताब जिताया। इसके बाद तो मानों शेर के मुंह खून लग गया। हिटमैन ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी नीली जर्सी वाली टीम को ट्रॉफी जिताई। हालांकि, इसके बाद आईपीएल 2021, 22 और 23 में मुंबई का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। शायद यही वजह रही कि टीम मैनजमेंट से रोहित को कप्तानी से हटाने का निर्णय लिया।

बतौर बल्लेबाज भी शानदार हैं हिटमैन के आंकड़ें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के साथ की थी और 3 साल तक वे इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे। इसके बाद 2011 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने ख़रीदा और पिछले 13 साल से रोहित नीली जर्सी वाली टीम के सदस्य हैं। 37 साल के रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में कुल 254 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 29.71 की औसत और 131.08 के स्ट्राइक रेट से 6537 रन बनाए हैं। इस दौरान हिटमैन ने 2 शतक और 42 अर्धशतक जड़े हैं।

0/Post a Comment/Comments