‘उनको ज्यादा स्ट्रेस….’ दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ने बताई रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन की वजह, हार्दिक नहीं इसे ठहराया जिम्मेदार


 Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की बेहतरीन शुरुआत की थी। उन्होंने पहले 6 मैचों में ही 261 रन बना लिए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 167 था। मगर इसके बाद अगले 6 मैचों में हिटमैन दहाई का आंकड़ा छूने में भी संघर्ष करते नजर आए। इसका असर उनकी टीम के प्रदर्शन पर भी देखने को मिला है। इसी बीच अब दक्षिण अफ्रीका और मुंबई इंडियंस के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस खराब प्रदर्शन को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

पूर्व दिग्गज ने इस ठहराया खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके शॉन पोलक ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी का इस सीजन काफी करीब से विश्लेषण किया हैं। उनका मानना हैं कि कप्तानी नहीं होने के चलते रोहित सीजन की शुरुआत में फ्री माइंड से बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। मगर इसके बाद टीम इंडिया और टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने के कारण वे स्ट्रेस में आ गए और उनका प्रदर्शन डाउन हो गया।

क्या बोले शॉन पोलक?

50 साल के शॉन पोलक ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “रोहित इससे निराश होंगे। उन्होंने जोरदार शुरुआत की। कुछ लोग कह रहे थे, कि ‘देखो वह अब कप्तान नहीं है, इसलिए वह अपने पुराने फॉर्म में वापस आ रहा है।’ मगर फ़िलहाल वे लगातार फ्लॉप हो रहे है। उनके पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले 2 मैच और हैं। उम्मीद है कि फॉर्म में लौट आएंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना ​​है कि पिछले कुछ हफ्तों से भारतीय टीम चुनने की कोशिश के बारे में काफी बातचीत हुई है। सही संतुलन खोजने के तनाव के साथ, किस खिलाड़ी को चुना जाना चाहिए, अचानक, आप कप्तानी मोड में वापस आ जाते हैं। टीम का ऐलान करना, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाना, यह बताना कि आपने एक निश्चित खिलाड़ी को क्यों चुना है, इससे उनका स्ट्रेस बढ़ गया है।”

ऐसा रहा Rohit Sharma का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओवरऑल प्रदर्शन पर नजर डालें, तो उन्होंने 12 मैचों में 30.00 की औसत और 152.78 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतकीय पारी भी निकली है। गौरतलब है कि आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया था। उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से हार्दिक पांड्या को ट्रेड कर टीम की कमान सौंपी गई।

0/Post a Comment/Comments