संजू सैमसन ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित, कोहली को भी छोड़ दिया पीछे

 


Sanju Samson : आईपीएल 2024 में 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कलहेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजु सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते किया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके और आउट हो गए। इस दौरान उनका आउट होना विवादास्पद रहा। दिल्ली के खिलाफ मैच 86 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजु सैमसन ने दिग्गज एमएस धोनी के एक बड़े रिकार्ड को तोड़ दिया। आगे हम इसके बारें में विस्तार से बताने वाले है।

Sanju Samson ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकार्ड?

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेले गए मैच मए न संजु सैमसन (Sanju Samson) ने 46 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली,इस दौरान भारतीय बल्लेबाज ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए। इस पारी के दौरान वह अपनी टीम को मैच में जीत दिलाने में सफल नहीं हुए लेकिन उन्होंने एमएस धोनी का एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। आईपीएल में सबसे कम पारियों में 200 छक्के लगाने का रिकार्ड दिग्गज एमएस धोनी के नाम था। उन्होंने 165 पारियों में 200 छक्के लगाये थे। अब संजु सैमसन ने इस रिकार्ड को तोड़ते हुए महज 159 पारियों में 200 छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया।

टीम इंडिया के ये दिग्गज भी संजु सैमसन से है पीछे

संजु सैमसन (Sanju Samson) अब आईपीएल में सबसे कम पारियों में 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके है। जैसा की हमने बताया की यह कीर्तिमान पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) के नाम था लेकिन कुछ प्रशंसकों के बीच यह बात तेजी से चल रही है की भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आईपीएल में 200 छक्के लगाने में कितनी पारियाँ खेली। आपको जानकारी के लिए बता ने विराट कोहली ने यह कारनामा करने के लिए 180 पारियां खेली,वहीं रोहित शर्मा को 200 छक्के लगाने के लिए 185 परियां लगी थी।

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजु सैमसन (Sanju Samson) के अगर आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 163 मैचों की 159 पारियों में 31.14 की औसत से 4359 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 25 अर्धशतक और 3 शतक निकले है। 119 रनों की पारी उनकी सबसे बेस्ट रही है।

0/Post a Comment/Comments