‘उन्हें सुधारना चाहिए….’ विराट- गावस्कर के बीच छिड़ी जंग में कूदे वसीम अकरम, कोहली को दे डाली नसीहत

 


Wasim Akram: इंडियन प्रीमियर लीग के जारी सीजन में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा जमाया हुआ है। हालांकि, इसके बावजूद कोहली की कुछ पारियों की आलोचना हुई है। 25 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंदों में उन्होंने सिर्फ 51 रन ही बनाए थे, जिस पर कमेंटेटर्स ने टिप्पणी की।

हालांकि, विराट को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने कमेंटेटर्स को खरी-खोटी सुनी थी। कोहली की यह प्रतिकिया आईपीएल 2024 में कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने भी तीखा बयान दिया। अब इस पूरे मामले पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी अपनी राय रखी है।

Wasim Akram ने दी विराट को नसीहत

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि सुनील गावस्कर और विराट कोहली दोनों ही क्रिकेट जगत दो सम्मानित शख्स हैं। इसलिए उन्हें एक – दूसरे के खिलाफ बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

“विराट और गावस्कर दोनों महान खिलाड़ी हैं। सुनील गावस्कर को बतौर क्रिकेटर, इंसान और मैदान के बाहर मैं जानता हूं। वो सालों से कमेंट्री कर रहे हैं। वहीं, विराट कोहली एक टॉप खिलाड़ी हैं। उन्होंने काफी रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए।”

विराट – गावस्कर के बीच छिड़ी है जंग

दरअसल, विराट कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंदों में सिर्फ 51 रन ही बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 118 का रहा था। इसके बाद उनकी धीमी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई। हालांकि, इसके अगले ही मुकाबले में विराट ने गुजरात के खिलाफ 44 गेंदों में 70* रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहमयोदान दिया था।

इस पारी के बाद उन्होंने कमेंटेटर्स समेत अपने आलोचकों को करार जवाब देते हुए कहा था कि वे लम्बे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें पता है वो क्या कर रहे हैं। वहीं, गावस्कर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो एजेंडा नहीं चला रह हैं और कोहली को मैदान के बाहर उठने वाली आवाज को रिप्लाई देने की जरुरत नहीं है।

शानदार रहा है कोहली का प्रदर्शन

विराट कोहली का प्रदर्शन इस सीजन शानदार रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 542 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 67.75 और स्ट्राइक रेट 148.08 रहा है। इतना ही नहीं विराट ने इस सीजन 1 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। बॉउंड्रीज़ की बात करें तो किंग कोहली ने 48 चौके और 24 छक्के जमाए हैं।

0/Post a Comment/Comments