'केएल राहुल की वजह से हारी लखनऊ', ब्रेट ली ने केएल राहुल पर फोड़ा हार का ठीकरा

 


लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर अक्सर आईपीएल में धीमे स्ट्राइक रेट से खेलने का आरोप लगता है और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के बाद भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 235 रनों को चेज़ करते हुए राहुल ने 21 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली और उनकी इस पारी को देखकर ऑस्ट्रेलिया के महान तेज़ गेंदबाज ब्रेट ली ने उन्हें लखनऊ की हार का जिम्मेदार ठहराया है।

महान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी-20 क्रिकेट में केएल राहुल के खेलने के तरीके पर सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि एलएसजी के कप्तान अन्य बल्लेबाजों पर बहुत दबाव डाल रहे हैं। ली ने कहा कि उन्होंने पहले कुछ मैचों से राहुल के स्ट्राइक रेट पर फोकस किया और आखिरकार जब वो आउट होते हैं तो भी उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा नहीं होता है।

ब्रेट ली ने राहुल पर बोलते हुए कहा, “मेरा मानना है कि दोनों टीमों में दो शुरुआती बल्लेबाजों के बीच स्पष्ट अंतर है। केकेआर धमाल मचा रही है। वो पहली गेंद से ही मारना शुरू कर देते हैं और रन बनाते हैं। दूसरी तरफ, आपके पास केएल राहुल है, जो एक गेंद पर एक रन बनाकर शुरुआत करता है और अपने ही साथियों पर काफी दबाव डालता है। हमने चार मैच देखे और मैंने यहां केएल राहुल को चुना। उन्होंने 129 की स्ट्राइक रेट से शुरुआत की, इसे 150 तक ही बढ़ाया और फिर वापस आकर कहा, 'ठीक है, हां, आप जानते हैं कि गेंदबाजों ने बहुत अच्छा काम किया।' मेरा मानना ​​है कि वो बहुत तनाव में है क्योंकि उसने रन नहीं बनाए हैं उसे जितने रन चाहिए, उतने रन नहीं बने हैं।''

अगर इस मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार (6 मई) को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 98 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद केकेआर ने सुनील नारायण  (81)के तूफानी अर्धशतक के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 235 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में लखनऊ 16.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। मार्कस स्टोइनिस (36) और केएल राहुल (25) के अलावा कोई और खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिका।

0/Post a Comment/Comments