कौन हैं पार्थ जिंदल? संजू सैमसन के विवादित कैच आउट पर जश्न से बटोरीं सुर्खियां; कबड्डी और फुटबॉल से भी है नाता

 


Who is Parth Jindal: आईपीएल 2024 के 56वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से मात दी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के विवादित कैच आउट पर स्टैंड्स में काफी आक्रामकता पूर्वक अंदाज में जश्न मनाते हुए देखा गया। उनका यह जश्न कैमरामैन ने कैद कर लिया और इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ऐसे में काफी लोगों के मन में पार्थ जिंदल के बारे में अधिक जानकरी प्राप्त करने की जिज्ञासा होगी। इसी वजह से हम उनसे जुड़ी जानकारी आपको देने जा रहे हैं।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी के दौरान 16वें ओवर में शाई होप ने बाउंड्री लाइन के पास सैमसन का कैच लपका था। तीसरे अंपायर ने इस कैच पर तकनीक का सही से इस्तेमाल किये बिना, उन्हें आउट करार दिया था। सैमसन मैदानी अंपायरों से फैसले को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान डीसी के मालिक पार्थ जिंदल स्टैंड्स से गुस्से में 'आउट है-आउट है' चिल्लाते नजर आये।

कौन हैं पार्थ जिंदल?

पार्थ जिंदल इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सक्रिय मालिकों में से एक हैं। वह अक्सर घरेलू मैचों में अपनी टीम को चीयर करते हुए नजर आते हैं और ऑक्शन के दौरान भी उनकी भूमिका काफी अहम रहती है। 2018 में जब JSW ने दिल्ली की फ्रेंचाइजी में हिस्सेदारी ली तो जिंदल ने इस टीम को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर टीम के नाम में भी बदलाव किया।

पार्थ जिंदल का जन्म 19 मई, 1990 को हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई ब्राउन यूनिवर्सिटी और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से पूरी की। जिंदल शुरुआत में JSW ग्रुप में बतौर आर्थिक विश्लेषक के रूप में जुड़े थे और 2016 में JSW सीमेंट के प्रबंधक निदेशक बने। जिंदल को इंडियन सुपर लीग में बेंगलुरु एफसी और प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा स्टीलर्स के मुकाबलों के दौरान भी जबरदस्त तरीके से सेलिब्रेशन मनाते हुए कई बार देखा गया है। इन दोनों टीमों के मालिकाना हक भी JSW ग्रुप के पास हैं।

अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए जाने जाते हैं पार्थ जिंदल

पार्थ जिंदल का अपनी टीम के खिलाड़ियों से काफी अच्छा रिश्ता है और वो हर मौके पर टीम का समर्थन करने के लिए तैयार रहते हैं। 2022 में जब ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हुआ था, तब उन्होंने पंत को काफी सपोर्ट किया था।

वहीं, जिंदल उन टीम मालिकों में से एक थे, जो नहीं चाहते थे कि 2022 आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन हो। उस दौरान डीसी की टीम में कई जबरदस्त खिलाड़ी थे लेकिन उनमें से कुछ को ही टीम रिटेन कर पाई थी, जबकि अन्य दूसरी टीमों में चले गए। 

0/Post a Comment/Comments