'वो कप्तान थे जब हम वर्ल्ड कप फाइनल हारे....,' युवराज सिंह का बेबाक इंटरव्यू; रोहित शर्मा पर दिए कई बयान

 


Yuvraj Sing on Rohit Sharma Captaincy : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हमें इस टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा जैसे ही कप्तान की जरुरत है। युवराज सिंह के मुताबिक जब भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार मिली थी, तब रोहित शर्मा ही कप्तान थे लेकिन इसके बावजूद हमें उनके जैसे कप्तान की ही जरुरत है।

दरअसल विराट कोहली के इस्तीफे के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। आईपीएल में उनके बेहतरीन रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन अभी तक टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में आईसीसी का एक भी टाइटल नहीं जीत पाई है। टीम को पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

हमें रोहित शर्मा जैसे कप्तान की ही जरुरत है - युवराज सिंह

रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है और युवराज सिंह ने उनको लेकर बेबाकी से अपनी राय रखी है। उन्होंने आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा, रोहित शर्मा की उपस्थिति काफी अहम रहने वाली है। मेरे हिसाब से हमें एक बेहतरीन और समझदार कप्तान की जरुरत है जो दबाव में बेहतर फैसले ले। रोहित शर्मा ये काम बखूबी कर सकते हैं। जब हमें 50 ओवरों के वर्ल्ड कप फाइनल में हार मिली थी तो रोहित शर्मा ही कप्तान थे। उन्होंने कप्तान के तौर पर पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। मुझे लगता है कि उनके जैसे कप्तान की ही जरुरत हमें है। मैं वास्तव में उनको वर्ल्ड कप ट्रॉफी और वर्ल्ड कप मेडल के साथ देखना चाहता हूं।

आपको बता दें कि युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। वो इस वक्त लगातार टी20 वर्ल्ड कप को प्रमोट कर रहे हैं। युवराज सिंह ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। उस टूर्नामेंट में उनके एक ओवर में लगाए गए छह छक्कों को आज भी याद किया जाता है। युवराज ने 2011 के वर्ल्ड कप जीत में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी।

0/Post a Comment/Comments